आज का राशिफल : इस राशि राशिवालों के इनकम सोर्स बढ़ सकते हैं

0
67

28 नवंबर, सोमवार को वृद्धि नाम का शुभ योग बन रहा है। जिससे आज मेष राशि के नौकरीपेशा लोगों को अचानक बदलाव संबंधी अच्छी खबर मिल सकती है। वृष और मकर राशि वालों के इनकम सोर्स बढ़ सकते हैं। मिथुन राशि के नौकरीपेशा लोगों उपलब्धि मिलने के योग हैं। नए काम की शुरुआत के लिए वृश्चिक राशि वालों के लिए दिन ठीक नहीं है। मीन राशि वालों को खास फैसले लेते वक्त एक्स्ट्रा सावधानी रखनी चाहिए। इनके अलावा बाकी राशियों के लिए दिन ठीक-ठाक रहेगा।

मेष :-

पॉजिटिव- पिछले कुछ समय से चल रही उलझनों का समाधान मिलने से राहत महसूस होगी। अपनी कार्यकुशलता द्वारा उम्मीद से अधिक लाभ मिलने से प्रसन्नता रहेगी। किसी नजदीकी रिश्तेदार से संबंधित शुभ समाचार मिलेगा।
नेगेटिव- व्यर्थ की गतिविधियों में अपना समय और पैसा बर्बाद ना करें। आपके साथ कोई धोखा भी हो सकता है। परंतु गुस्से की वजह शांति से समस्याओं का समाधान ढूंढे। घर के किसी सदस्य के स्वास्थ्य को लेकर व्यस्तता रहेगी, जिस वजह से कुछ महत्वपूर्ण कार्य स्थगित भी करने पड़ सकते हैं।
व्यवसाय- बिजनेस में मीडिया या फोन से महत्वपूर्ण एग्रीमेंट हो सकते हैं। आपको अपनी मेहनत के मुताबिक नतीजे मिल सकते हैं। नौकरीपेशा लोगों को अचानक बदलाव संबंधी अच्छी खबर मिल सकती है। काम ज्यादा होने से व्यस्तता भी बढ़ेगी।
लव- परिवार में सुख-शांति पूर्ण माहौल रहेगा। विवाहेतर संबंधों में ना पड़े।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य संबंधी कोई भी समस्या होने पर अपनी नियमित जांच करवाएं और उचित इलाज लें।
भाग्यशाली रंग- बैंगनी, भाग्यशाली अंक- 3

वृष :-

पॉजिटिव- सामाजिक अथवा राजनीतिक संपर्क आपके लिए फायदेमंद साबित होंगे। प्रॉपर्टी अथवा वाहन की खरीद-फरोख्त संबंधी कोई योजना बन रही है, तो उस पर अमल करने का उत्तम समय है। समय अनुकूल है। आपके रुके हुए काम गति पकड़ेंगे।
नेगेटिव- ड्राइव करते समय सावधानी बरतें, चोट अथवा दुर्घटना हो सकती हैं। इसकी वजह आपकी लापरवाही ही होगी। विद्यार्थी लोग अपनी पढ़ाई को लेकर लापरवाह ना रहे। वरना आपका रिजल्ट प्रभावित हो सकता है।
व्यवसाय- बिजनेस के फैसले लेते समय बहुत सावधानी रखने की जरूरत है। हालांकि इनकम सोर्स बढ़ेंगे। योजना बनाकर किए गए कामों को पूरा करने से काफी हद तक सफलता मिलेगी। नौकरी के सिलसिले में यात्रा करनी पड़ सकती है।
लव- घर परिवार की छोटी-मोटी बातों को नजरअंदाज करने से आपसी प्रेमभाव बना रहेगा। प्रेम संबंध भावुकता पूर्ण रहेंगे।
स्वास्थ्य- खांसी-जुकाम और एलर्जी जैसी समस्या रहेगी। बदलते मौसम से अपना बचाव करें।
भाग्यशाली रंग- आसमानी, भाग्यशाली अंक- 6

मिथुन :-

पॉजिटिव- घर के वरिष्ठ सदस्यों का मान-सम्मान और सेवा भाव बनाए रखें। तथा उनके मार्गदर्शन का अनुसरण करें। पारिवारिक व्यवस्था को उचित बनाए रखने में आपकी सलाह को अधिक महत्व दिया जाएगा। जिससे आप अपने अंदर सकारात्मक बदलाव महसूस करेंगे।
नेगेटिव- पुरानी नकारात्मक बातों को वर्तमान पर हावी ना होने दें। फाइनेंस संबंधी किसी भी कार्य में लापरवाही ना करें, इसकी वजह से अपनों के साथ संबंध खराब भी हो सकते हैं। अनावश्यक यात्रा करना भी उचित नहीं है।
व्यवसाय- कार्यक्षेत्र की आंतरिक व्यवस्था में सुधार लाने के लिए और मनन-चिंतन करने की जरूरत है। बिजनेस संबंधी प्रतिस्पर्धा में आपको बहुत परेशानी का सामना भी करना पड़ सकता है। नौकरीपेशा लोगों के लिए कोई उपलब्धि आ सकती हैं।
लव- वैवाहिक संबंधों में एक दूसरे के प्रति सम्मान और सहयोग की भावना रहेगी। प्रेम संबंधों में भी नज़दीकियां बनी रहेगी।
स्वास्थ्य- अत्यधिक मेहनत की वजह से पैरों में दर्द और सूजन की समस्या बढ़ सकते हैं। अपना उचित ध्यान रखें।
भाग्यशाली रंग- लाल, भाग्यशाली अंक- 1

कर्क :-

पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तित्व और रहन-सहन के प्रति सकारात्मक बदलाव लाने के प्रयासों में सफल रहेंगे। अगर कोई सरकारी मामला चल रहा है तो आज उससे संबंधित कोई खुशखबरी मिल सकती हैं। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी कुछ समय व्यतीत होगा।
नेगेटिव- युवा वर्ग अपने कार्यों के बजाय मौज मस्ती में समय व्यतीत करेंगे। इस वजह से वह अपने लक्ष्य से भटक सकते हैं। रुपए-पैसे संबंधी किसी भी तरह के लेन-देन में सावधानी बरतें। वरना आप आर्थिक परेशानियों में उलझ जाएंगे।
व्यवसाय- व्यवसायिक स्थल पर अपने काम की क्वालिटी को और अधिक बेहतर बनाने की जरूरत है। प्रत्येक गतिविधि में अपनी उपस्थिति अनिवार्य रखें और कोई भी अनिर्णय की स्थिति में पारिवारिक सदस्यों की सलाह जरूर लें। ऑफिस में कार्यभार को लेकर स्टाफ में कुछ मतभेद हो सकते हैं।
लव- दांपत्य जीवन में कुछ कलह की स्थिति बन सकती हैं। समय रहते मतभेदों को हल करने का प्रयास करे। अपने पार्टनर को कुछ उपहार अवश्य दें।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य ठीक रहेगा। परंतु वर्तमान नकारात्मक परिस्थितियों की वजह से सावधान रहना जरूरी है।
भाग्यशाली रंग- हरा, भाग्यशाली अंक- 5

सिंह :-

पॉजिटिव- व्यस्ततम दिनचर्या में से कुछ समय खुद के लिए भी निकालने से आपको सुकून मिलेगा। अपनी व्यवहार कुशलता द्वारा किसी भी तरह का काम निकालने में सक्षम रहेंगे। विद्यार्थियों की विदेश संबंधी कोई रुकी हुई कार्यवाही शुरू हो सकती है।
नेगेटिव- इनकम के साधन बढ़ने के साथ-साथ खर्चे भी बने रहेंगे। इस वजह से सेविंग नहीं हो पाएगी। ड्राइव करते समय ट्रैफिक नियमों का उचित ध्यान रखें, वरना आप किसी कानूनी पचड़े में भी फंस सकते हैं। मन में निराशाजनक तथा नकारात्मक विचारों को ना उठने दें।
व्यवसाय- व्यवसाय में बेहतरीन परिस्थितियां बन रही हैं। इनका सदुपयोग करना आपकी कार्य क्षमता पर भी निर्भर करता है। किसी भी नए कार्य को लेकर उत्साहित रहेंगे। सरकारी सेवारत लोगों को कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है।
लव- पारिवारिक जीवन में किसी सदस्य की वजह से तनाव रहेगा। परिस्थितियों को संभालने का दायित्व आपको ही निभाना होगा।
स्वास्थ्य- शारीरिक और मानसिक थकान हावी रहेगी। योग और मेडिटेशन में कुछ समय जरूर व्यतीत करें।
भाग्यशाली रंग- सफेद, भाग्यशाली अंक- 9

कन्या :-

पॉजिटिव- आज दिन का अधिकतर समय व्यक्तिगत कार्यों को पूरा करने में ही व्यतीत होगा। घर के रखरखाव और उचित व्यवस्था बनाए रखने में भी समय व्यतीत होगा। साथ ही सफलता मिलने से मानसिक शांति भी अनुभव करेंगे।
नेगेटिव- पारिवारिक तथा सामाजिक गतिविधियों में व्यतीत करने से आपके महत्वपूर्ण कार्य रुक सकते हैं। इसलिए उचित रूपरेखा बनाकर अपने कार्यों को प्राथमिकता दें। नजदीकी मित्रों तथा संपर्क सूत्रों के साथ संबंधों और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करें।
व्यवसाय- निजी कामों के साथ व्यवसायिक गतिविधियों पर भी अधिक ध्यान देने की जरूरत है। हालांकि कुछ नए अनुबंध हासिल होंगे। आर्थिक स्थिति में भी सुधार आएगा। नौकरी पेशा लोगों का समय अभी धैर्य और संयम रखने का है।
लव- घर-परिवार में शांति पूर्ण माहौल रहेगा। प्रेम संबंधों में एक दूसरे की भावनाओं की कद्र करें। क्योंकि अलगाव जैसी स्थिति बन रही हैं।
स्वास्थ्य- संयमित खानपान रखें। क्योंकि कब्ज और पेट से संबंधित दिक्कतें रह सकती हैं।
भाग्यशाली रंग- सफेद, भाग्यशाली अंक- 8

तुला :-

पॉजिटिव- आप अपनी योग्यता और कार्य क्षमता से कोई विशेष कार्य को पूरा करने में सक्षम रहेंगे। घर में मेहमानों की आवाजाही से खुशी भरा माहौल रहेगा। संतान की शिक्षा से संबंधित कुछ लाभदायक योजनाएं फलीभूत होगी। जिससे बच्चों का आत्मविश्वास बढ़ेगा।
नेगेटिव- अपने व्यवहार को सहज और शांत बनाकर रखें। ईगो और ओवरकॉन्फिडेंस को अपने ऊपर हावी ना होने दें। अगर कोई वाहन से संबंधित लोन लेने की योजना बन रही है, तो अभी उस पर और अधिक विचार करने की जरूरत है।
व्यवसाय- व्यवसाय संबंधी किसी काम की शुरुआत होगी। संपर्क सूत्रों का भी बेहतरीन सहयोग मिलेगा। परंतु अभी लाभ की उम्मीद ना रखकर अपने कार्यों को अंजाम देते जाए। निकट भविष्य में यही काम आपको फायदा देंगे। मार्केट में आपकी छवि उत्तम बनी रहेगी।
लव- घर तथा व्यवसाय में उचित सामंजस्य बनाकर रखने से खुशनुमा माहौल बना रहेगा। प्रेम संबंधों में भी नज़दीकियां रहेंगी।
स्वास्थ्य- अत्यधिक तनाव और थकान की वजह से दूरी बनाकर रखें। सिर दर्द और माइग्रेन की समस्या रहेगी।
भाग्यशाली रंग- ब्राउन, भाग्यशाली अंक- 9

वृश्चिक :-

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद अपने निजी रिश्तो को भी मधुर बनाए रखने में आपका विशेष प्रयास रहेगा। विशिष्ट लोगों के साथ मुलाकात के अवसर मिलेंगे तथा महत्वपूर्ण विषय पर विचार विमर्श भी होगा। अगर प्रॉपर्टी के बेचने या खरीदने संबंधी कोई कार्यवाही चल रही है, तो समय अनुकूल है।
नेगेटिव- अभी मेहनत के अनुरूप ज्यादा उचित परिणाम हासिल नहीं होंगे। परंतु यह समय तनाव की बजाय धैर्य रखने का है। संतान की कोई उम्मीद पूरी ना होने से मन व्यथित रहेगा। इस समय उसका मनोबल बनाकर रखना जरूरी है।
व्यवसाय- व्यक्तिगत कारणों की वजह से व्यवसाय पर अधिक ध्यान नहीं दे पाएंगे। इस समय किसी भी नए कार्य की शुरुआत के लिए समय पक्ष में नहीं है। अस्वस्थता की वजह से भी कुछ खास काम रुक सकते हैं। सरकारी कार्यों की अधिकता बनी रहेगी।
लव- पति-पत्नी के बीच छोटी सी बात को लेकर तकरार हो जाएगी। ध्यान रखें कि घर की बात बाहर ना निकले।
स्वास्थ्य- घर के किसी सदस्य के स्वास्थ्य को लेकर चिंता रहेगी। साथ ही अपने स्वास्थ्य के प्रति भी सजग रहना जरूरी है।
भाग्यशाली रंग- आसमानी, भाग्यशाली अंक- 8

धनु :-

पॉजिटिव- आज आप अपनी प्रतिभा और बौद्धिक क्षमता द्वारा कुछ ऐसा निर्णय लेंगे, कि घर तथा समाज में तारीफ रहेगी। और आप खुद ही अपनी उपलब्धि से आश्चर्यचकित होंगे। राजनैतिक संबंधों से भी आपको फायदा होने की उम्मीद है।
नेगेटिव- अपरिचित लोगों को अपने बारे में अधिक जानकारी ना दें और इस बात का ध्यान रखें कि कोई पुरानी नकारात्मक बातों का प्रभाव वर्तमान पर ना पड़े। इसकी वजह से आपसी संबंधों में खटास आ सकती है। जल्दी ही अपने बारे में किसी अनजान व्यक्ति को विशेष जानकारी ना दें।
व्यवसाय- अपनी कार्यप्रणाली में समय मुताबिक बदलाव लाने की जरूरत है। कुछ रुकावट आ सकती है। इस समय मार्केटिंग संबंधी गतिविधियों पर ज्यादा ध्यान दें। नौकरी पेशा लोगों को टारगेट पूरा करने के लिए ओवरटाइम भी करना पड़ सकता है।
लव- आपके मनोबल और आत्मविश्वास को बनाकर रखने में जीवनसाथी का उचित सहयोग बना रहेगा। परिवार में भी सुख शांति का माहौल रहेगा।
स्वास्थ्य- कुछ समय अपने खुद के लिए भी जरूर निकालें और अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें। थकान की वजह से बदन दर्द और बुखार जैसा महसूस हो सकता है।
भाग्यशाली रंग- केसरिया, भाग्यशाली अंक- 3

मकर :-

पॉजिटिव- किसी भी नकारात्मक परिस्थितियों में घबराने की बजाय समस्या का हल ढूंढने का प्रयास करें, निश्चित ही आपको सफलता मिलेगी। बच्चों से संबंधित किसी समस्या का भी समाधान मिलने से आप संतुष्टि का अनुभव करेंगे। कुछ समय अध्यात्म में भी जरूर व्यतीत करें।
नेगेटिव- पैतृक प्रॉपर्टी से संबंधित कोई मसला चल रहा है, तो इस बात का अवश्य ध्यान रखें कि आपसी संबंधों में खटास ना आए। घर के मामलों में ज्यादा रोक-टोक ना करें। सभी को उनकी इच्छा अनुसार स्वतंत्रता देने की जरूरत है।
व्यवसाय- बिजनेस में काम ज्यादा होने के कारण कुछ अथॉरिटी कर्मचारियों को देनी पड़ेगी। इससे आपका काम हल्का हो जाएगा। आय की स्थिति बेहतर होगी। साझेदारी के व्यवसाय में लाभदायक स्थितियां बनी हुई है। ऑफिस का माहौल शांतिपूर्ण रहेगा।
लव- पारिवारिक सदस्यों के बीच उचित सामंजस्य और प्रेम बना रहेगा। दोस्तों के साथ कोई पारिवारिक गेट-टुगेदर भी हो सकती है।
स्वास्थ्य- मौसमी बुखार और खांसी-जुकाम की समस्या रहेगी। इस समय आयुर्वेदिक चीजों का सेवन करें।
भाग्यशाली रंग- गुलाबी, भाग्यशाली अंक- 6

कुंभ :-

पॉजिटिव- इस समय ग्रह गोचर आपको कुछ बेहतर देने के प्रयास में है, इसलिए पूरी मेहनत और लगन से अपने लक्ष्य के प्रति समर्पित रहे, निश्चित ही आपको सफलता मिलेगी। किसी रिश्तेदार अथवा मित्र के साथ मुलाकात का भी अवसर मिलेगा और सकारात्मक विचारों का आदान-प्रदान भी होगा।
नेगेटिव- इस बात का भी ध्यान रखें कि अपने नजदीकी लोगों के साथ व्यवहार करते समय नकारात्मक शब्दों का प्रयोग ना करें। अकारण ही वाद-विवाद जैसी स्थिति बन सकती है। कुछ समय अपने बच्चों के लिए भी जरूर निकालें और उनका मनोबल बढ़ाएं।
व्यवसाय- किसी प्रतिष्ठित व्यापारी से मुलाकात होगी और आपको कई नई जानकारियां भी हासिल होंगी। टूर एंड ट्रेवल्स, ऑनलाइन गतिविधियों में व्यवसायिक गति आएगी। सरकारी सेवारत लोगों के लिए कोई इमरजेंसी ड्यूटी आ सकती हैं। जिसकी वजह से अतिरिक्त समय भी देना पड़ सकता है।
लव- पारिवारिक वातावरण खुशनुमा रहेगा। प्रेम संबंधों को मर्यादित रखना जरूरी है।
स्वास्थ्य- व्यवस्थित दिनचर्या तथा खान-पान आपको निरोगी और ऊर्जावान रखेंगे।
भाग्यशाली रंग- सफेद, भाग्यशाली अंक- 2

मीन :-

पॉजिटिव- परिवार में पिछले कुछ समय से चल रही समस्याओं का आज कोई हल मिलेगा। जिससे घर का माहौल पॉजिटिव हो जाएगा। अगर कहीं निवेश करने का विचार है, तो उस पर अमल करना फायदेमंद ही रहेगा। विदेश जाने के लिए प्रयासरत लोगों को खुशखबरी मिलेगी।
नेगेटिव- पड़ोस में किसी छोटी सी बात को लेकर बहुत बड़ा इशु बन सकता है। अभी वर्तमान परिस्थितियों के कारण धैर्य बनाकर रखना जरूरी है। तनाव से स्थिति और अधिक उलझ सकती है। कहीं भी आवाजाही अथवा किसी भी यात्रा से परहेज ही रखें।
व्यवसाय- कार्यक्षेत्र में कोई महत्वपूर्ण डिसीजन लेते समय सावधानी बरतें अथवा किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह लें। जरा सी चूक से बहुत नुकसान हो सकता है। प्रॉपर्टी की सेल-परचेज संबंधी गतिविधियों में भी सावधान रहने की जरूरत है। ऑफिस में चल रही राजनीति से खुद को दूर रखें।
लव- कुछ समय परिवार के साथ लॉन्ग ड्राइव पर जाना, घूमना-फिरना मूड को तरोताजा रखेगा। प्रेम प्रसंगों में भी नज़दीकियां बढ़ेंगी।
स्वास्थ्य- मौसमी बदलाव की वजह से खांसी-जुकाम और गला खराब होने जैसी समस्याएं बढ़ सकती हैं। दिनचर्या तथा खान-पान के प्रति सजग रहें।
भाग्यशाली रंग- लाल, भाग्यशाली अंक- 5

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here