आफत /जर्जर गुजरात हाउसिंग बोर्ड की बिल्डिंग का स्लैब गिरा, रेस्क्यू कर दो लोगों को निकाला

0
26

  • CN24NEWS-20/06/2019
  • वहां रहने वाले बोले- अब कहां जाएं
  • फायर ब्रिगेड ने लोगों को बिल्डिंग से बाहर निकाला
  • सूरत. पांडेसरा स्थित गुजरात हाउसिंग बोर्ड एलआईजी आवास की एक जर्जर बिल्डिंग का स्लैब अचानक गिर गया, जिससे बिल्डिंग में मौजूद लोगों में अफरा-तफरी मच गई। मौके पर स्थानीय लोग भी जमा हो गए। किसी ने फायर ब्रिगेड को सूचना दी। मौके पर पहुंचकर फायर ब्रिगेड की टीम ने दूसरी और तीसरी मंजिल पर फंसे दो से तीन लोगों को नीचे उतार लिया। फिलहाल इस मामले में किसी जनहानि की सूचना नहीं है।
  •  बिल्डिंगों की हालत नाजुक
  • पांडेसरा स्थित गुजरात हाउसिंग बोर्ड एलआईजी आवास की बिल्डिंगों की हालत नाजुक हो गई है। सभी बिल्डिंग सालों से जर्जर हैं। बीच-बीच में बिल्डिंगों का कोई न कोई हिस्सा गिरता ही रहता है। बिल्डिंग को खाली करने के लिए मनपा ने रहवासियों को नोटिस भी दिया हुआ है। लेकिन इस बिल्डिंग में 10 से 12 परिवार अभी भी रह रहा हैं। बुधवार को हुई घटना के बाद लोगों में डर का माहौल है। बरसात के मौसम में हादसे की आशंका और बढ़ गई है।मानदरवाजा टेनामेंट के 1300 परिवारों को नोटिस 
    लिंबायत जोन ने मान दरवाजा टेनामेंट में नोटिस का बैनर लगाया है। इसमें लिखा है कि सभी लोग अपनी इच्छा से वैकल्पिक व्यवस्था कर मकान खाली करें। नहीं तो पुलिस के साथ सूरत मनपा कार्रवाई करेगी। गौरतलब है कि शहर के लिंबायत जोन मान दरवाजा टेनामेंट में करीब 1300 परिवार रहते हैं। एसएमसी नोटिस के चलते स्थानीय लोगो में रोष है। स्थानीय लोग बुधवार को कांग्रेस के पार्षद असलम सायकलवाला के कार्यालय पहुंचे और सभी ने अपना विरोध जताया।

    लोगों ने फ्लैट खाली करने से किया मना 
    फायर ब्रिगेड ने यहां रह रहे लोगों को तत्काल फ्लैट खाली करने को कहा, लेकिन घर की समस्या बताकर कुछ लोगों ने इनकार कर दिया। आर्थिक स्थिति खराब होने के कारण किराए के मकान में रहना मुश्किल है। फायर ब्रिगेड और स्थानीय लोगों के समझाने के बाद खाली करने पर सहमत हो गए हैं। 15 साल से यहां रह रहे सुनील ने बताया कि कई बार हम ने मनपा और कई नेताओं से कहा, लेकिन कोई काम नहीं हुआ। जब स्लैब गिरा उस समय कोई नहीं था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here