उत्तराखंड : 200 करोड़ की शादी के बाद गुप्ता परिवार ने वेडिंग वेन्यू की सफाई के लिए चुकाए 54 हजार रुपए

0
11

देहरादून. दक्षिण अफ्रीका के उद्योगपति अजय गुुप्ता के बेटे सूर्यकांत की शादी पिछले दिनों उत्तराखंड के औली में हुई थी। लग्जरी इंतजामों पर 200 करोड़ रुपए खर्च को लेकर समारोह काफी चर्चा में रहा। शादी के बाद आयोजन स्थल पर भारी मात्रा में जमा कचरे को लेकर विवाद भी हुआ। अब गुप्ता परिवार ने औली नगर निगम में उपभोक्ता राशि के तौर पर 54 हजार रु जमा करवाए हैं ताकि कचरा हटवाया जा सके।

हाईकोर्ट में अगली सुनवाई 8 जुलाई को होगी

  1. दरअसल, समारोह स्थल पर जमा हुआ कचरा निगम के लिए चुनौती बन गया था। इसके लिए उत्तराखंड हाईकोर्ट में जनहित याचिका भी दायर की गई थी। विवाद बढ़ता देख निगम ने साफ-सफाई शुरू करवाई।
  2. निगम अध्यक्ष शैलेंद्र पंवार ने कहा- गुप्ता परिवार के वेडिंग वेन्यू से अब तक डेढ़ क्विंटल कचरा हटाया जा चुका है। सफाई पूरी होने के बाद पूरे खर्च का बिल परिवार को भेजा जाएगा। इसमें मजदूर और गाड़ियों पर व्यय शामिल होगा। परिवार ने पूरे पैसा और निगम को एक गाड़ी देने की बात कही है।
  3. निगम ने कचरा हटाने के लिए 20 कर्मचारी लगाए

    रिपोर्ट के मुताबिक, निगम ने कचरा हटाने के लिए 20 कर्मचारी लगाए हैं। हाईकोर्ट ने जिला प्रशासन और प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड से 7 जुलाई तक रिपोर्ट मांगी है। कोर्ट ने कहा है कि रिपोर्ट में कचरे से पर्यावरण को हुए नुकसान का जिक्र भी किया जाए। इस मामले में अगली सुनवाई 8 जुलाई को होगी। जनहित याचिका में कहा गया था कि शादी की तैयारियों से पर्यावरण को नुकसान पहुंचा है।

  4. रामदेव और बॉलीवुड स्टार भी समारोह में पहुंचे थे

    इस हाईप्रोफाइल शादी के लिए औली के करीब-करीब सभी होटल और रिजॉर्ट बुक थे। समारोह 18 से 22 जून के बीच हुआ। इसमें मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत, बाबा रामदेव और कई बॉलीवुड स्टार शामिल हुए थे। रामदेव ने यहां करीब चार घंटे के लिए योग सत्र भी आयोजित किया था। गुप्ता परिवार ने मेहमानों को लाने के लिए चॉपर्स भी किराए पर ले रखे थे। स्विट्जरलैंड से फूल मंगवाए गए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here