एयर इंडिया : फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी मिली, ब्रिटिश फाइटर जेट्स की सुरक्षा में लंदन में इमरजेंसी लैंडिंग

0
65

मुंबई. एयर इंडिया की एक फ्लाइट की गुरुवार को लंदन में इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी। खुफिया एजेंसी के अलर्ट के बाद सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए फ्लाइट को लंदन स्टैनस्टेड एयरपोर्ट उतारा गया। एयरपोर्ट अथॉरिटी ने ट्वीट कर जानकारी दी।

एयर इंडिया की बी777 फ्लाइट ए-191 ने मुंबई से उड़ान भरी थी, जो अमेरिका के नेवार्क जा रही थी। यूके के रक्षा मंत्रालय ने कहा, ‘ब्रिटिश फाइटर जेट्स की सुरक्षा में एयर इंडिया के प्लेन को स्टैनस्टेड एयरपोर्ट पर सुरक्षित उतार लिया गया।’ ट्वीट के मुताबिक, गुरुवार सुबह धमकी के बाद फ्लाइट को लंदन डायवर्ट कर दिया गया था। स्टैनस्टेड एयरपोर्ट पर प्लेन को एसेक्स पुलिस की निगरानी में स्थानीय समयानुसार सुबह 10.15 बजे लैंड कराया गया।

एयरपोर्ट अथॉरिटी के मुताबिक, ‘एयर इंडिया के प्लेन को सुरक्षाबल की निगरानी में रखा गया है। इस घटना की वजह से जो भी स्थितियां बनी और आपको परेशानी हुई, उसके लिए हम माफी चाहते हैं। आपके धैर्य और सहनशीलता के लिए धन्यवाद।’

स्टेनस्टेड एयरपोर्ट के मुताबिक, प्लेन को एक अलग रनवे पर खड़ा कर दिया गया है। मुख्य टर्मिनल पर इस इमरजेंसी लैंडिंग का कोई असर नहीं पड़ा है। एयर इंडिया ने भी अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से एक ट्वीट कर प्लेन की लैंडिंग की जानकारी दी थी। हालांकि, बाद में ट्वीट को डिलीट कर दिया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here