Saturday, September 25, 2021
Homeउत्तर-प्रदेशकरेंट की चपेट में आने से मासूम सहित 2 की मौत

करेंट की चपेट में आने से मासूम सहित 2 की मौत

बाढ़ और बारिश के बीच वाराणसी के चौबेपुर और बेनिया क्षेत्र में करेंट की चपेट में आने से 1 मासूम सहित 2 लोगों की मौत हो गई। सूचना पाकर चौबेपुर और चौक थाने की पुलिस घटनास्थल पर पहुंची थी। करेंट की चपेट में आकर जान गंवाने वाले मासूम और युवक के परिजनों में कोहराम मचा हुआ था। सगे-संबंधी और रिश्तेदार पीड़ित परिजनों को ढांढस बंधाने में जुटे हुए थे।

पहली घटना: मां-बाप बाढ़ से सामान सुरक्षित कर रहे थे

चौबेपुर थाना अंतर्गत ढाब क्षेत्र के रामचंदीपुर में मंगलवार की शाम बिजली के करेंट की चपेट में आने से 2 साल के मासूम बच्चे की मौत हो गई। सुनील प्रजापति के बेटे काव्यांश प्रजापति को परिवार के लोग घर में चारपाई पर लेटा कर बाढ़ के पानी से बचाने के लिए अपने जरुरी सामान को सुरक्षित स्थान पर पहुंचा रहे थे। इसी बीच मासूम न जाने कैसे हाथ से टेबल फैन को पकड़ लिया। टेबल फैन में उतरे करेंट की चपेट में आने से काव्यांश तेजी से चीखा और अचेत हो गया। आननफानन परिवार के लोग काव्यांश को समीप के निजी चिकित्सक के यहां ले गए जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।

दूसरी घटना: लटक रहा बिजली का तार बना काल

चौक थाना अंतर्गत बेनियाबाग अस्पताल स्थित नगर निगम आफिस के समीप बुधवार को करेंट की चपेट में आने से सफाई सुपरवाइजर की मौत हो गई। भोजूबीर निवासी 41 वर्षीय राजकुमार मिश्रा वाराणसी बेस्ट सॉल्यूशन कंपनी मे सफाई सुपरवाईजर के पद पर काम करता था। सुबह बारिश की वजह से बेनिया अस्पताल समेत मेन रोड में सफाई काम ठप हो चला था। बारिश रुकने के बाद दोपहर वह सफाई के लिए निकला था। अभी वह चंद कदम ही बढ़ा था कि वहीं पोल से लटक रहे बिजली के तार में प्रवाहित हो रहे करेंट की चपेट में आ गया। साथी कर्मचारी उसे लेकर मंडलीय अस्पताल पहुंचे जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।

उधर, क्षेत्रीय लोगों ने घटना पर नाराजगी जताते हुए कहा कि इन दिनों बेनियाबाग क्षेत्र की गड्‌ढायुक्त सडक में पानी भरने की वजह से यह इलाका दुर्घटना का सेंटर बन गया है। प्रतिदिन सड़क के गड्‌ढों के कारण दोपहिया और ई-रिक्शा सवार गिर कर घायल हो रहे हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments