Monday, September 27, 2021
Homeकर्नाटककर्नाटक LIVE: फ्लोर टेस्ट से पहले येदियुरप्पा बोले- अभी 2-3 MLA और...

कर्नाटक LIVE: फ्लोर टेस्ट से पहले येदियुरप्पा बोले- अभी 2-3 MLA और देंगे इस्तीफा

कर्नाटक में एचडी कुमारस्वामी सरकार का क्या होगा? इस सवाल का जवाब आज हर किसी को मिल सकता है. विधानसभा में चल रही विश्वास मत प्रस्ताव पर बहस आज खत्म हो सकती है, जिसके बाद मतदान होगा. ऐसे में कुमारस्वामी सरकार अपनी सरकार बचा पाएगी या नहीं, इस पर हर किसी की नज़र है.
  • कर्नाटक में विश्वास मत प्रस्ताव पर वोटिंग आज
  • एचडी कुमारस्वामी सरकार के सामने बहुमत साबित करने की चुनौती
  • बीजेपी के दावा- उसके पास है बहुमत
  • व्हिप पर फैसले के लिए SC में गई है कांग्रेस
  • अभी और विधायक देंगे इस्तीफा
    कर्नाटक विधानसभा में बोलते हुए डीके शिवकुमार ने कहा कि बीजेपी को स्वीकार कर लेना चाहिए कि इस सबके पीछे वही है. उन्हें ये भी स्वीकार करना चाहिए कि वह बागी विधायकों के संपर्क में हैं और ऑपरेशन लोटस चला रहे हैं.
    फ्लोर टेस्ट से पहले बीजेपी के बीएस येदियुरप्पा ने आजतक से बात की. उन्होंने कहा कि अभी 2-3 विधायक और भी इस्तीफा देंगे और भाजपा ज्वाइन करेंगे.
  • सदन नहीं पहुंचे BSP विधायक
    बसपा विधायक एन. महेश आज भी विधानसभा नहीं पहुंचे हैं. बता दें कि बसपा प्रमुख मायावती ने अपने विधायक को कर्नाटक सरकार के हक में मतदान करने का आदेश दिया था, लेकिन अभी तक वह सदन में नहीं पहुंचे हैं. कुमारस्वामी सरकार के सामने पहले ही बहुमत जुटाने की चुनौती है, ऐसे में अब अगर वो नहीं आए तो ये मुश्किल और भी बढ़ सकती है.
  • कुमारस्वामी के ‘त्याग’ से ऐसे बच सकती है सरकार, ये 4 विधायक पलट सकते हैं कर्नाटक का गेम
    कर्नाटक में एचडी कुमारस्वामी के नेतृत्व वाली जनता दल सेक्यूलर-कांग्रेस गठबंधन सरकार के लिए सोमवार को अग्निपरीक्षा का दिन है. विधानसभा में फ्लोर टेस्ट होना है, जहां कुमारस्वामी सरकार को बहुमत साबित करना है. इससे पहले कर्नाटक के संकटमोचक माने जाने वाले मंत्री डीके शिवकुमार ने गठबंधन सरकार बचाने के लिए आखिरी दांव चला दिया है. बागी विधायकों को राजी करने के लिए सीएम कुमारस्वामी के स्थान पर किसी और मुख्यमंत्री बनाया जा सकता है.
  • फ्लोर टेस्ट से पहले शिवकुमार का बयान- JDS त्याग को तैयार, कांग्रेस से बन सकता है CM

    कर्नाटक में सोमवार को विधानसभा में फ्लोर टेस्ट होना है, लेकिन इससे पहले पूरे सियासी घटनाक्रम में एक नया मोड़ आया है. कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार का कहना है कि जेडीएस सरकार बचाने के लिए किसी भी तरह के त्याग के लिए तैयार है. इतना ही नहीं एचडी कुमारस्वामी की पार्टी कांग्रेस की ओर से किसी को मुख्यमंत्री बनाने के लिए भी तैयार है.

    डीके शिवकुमार के मुताबिक, उन्होंने (JDS) ने इसके बारे में हमारे हाईकमान को भी बता दिया है. विश्वास मत पर वोटिंग से पहले डीके शिवकुमार का ये बयान क्या सरकार को बचा पाएगा, इसपर हर किसी की नज़र है.

  • सत्र की शुरुआत के बाद स्पीकर रमेश कुमार ने बोलना शुरू किया, उसके बाद उन्होंने कृष्ण गौड़ा को अपनी बात कहने को कहा. लेकिन बीच में ही कांग्रेस के डीके शिवकुमार खड़े हो गए और कुछ कहने लगे. जिसपर स्पीकर भड़क गए, उन्होंने कहा कि क्या हर किसी ने आज बीच में टोकने का तय किया हुआ है.

स्पीकर का कहना है कि आज हाउस के सामने कोई और मुद्दा नहीं है. मैं गठबंधन से कहना चाहूंगा कि आप लोग आज मदद करें, वरना उन्हें एक्शन लेना होगा. दरअसल, BJP का कहना था कि कांग्रेस-JDS अभी भी 20-30 बोलने वालों का नाम ले रही है, ऐसे में शुक्रवार जैसे हालात नहीं होने चाहिए. विधानसभा का सत्र शुरू हो गया है. स्पीकर का कहना है कि अगर विधायक कहते हैं कि उनपर कोई दबाव बनाया जा रहा है तो वह किसी तरह की सुरक्षा देने को तैयार हैं. फ्लोर टेस्ट के मामले में स्पीकर ने कहा है कि हमने पहले ही वादा किया था कि इस प्रक्रिया को आज पूरा करेंगे, इसलिए हम प्रक्रिया आगे बढ़ाएंगे.

फिर टल सकता है फ्लोर टेस्ट…!

कर्नाटक में विश्वास मत पर वोटिंग आज फिर टल सकता है. सूत्रों की मानें तो कांग्रेस-जेडीएस आज स्पीकर से मुलाकात कर कहेगा कि जबतक इस मामले में सुप्रीम कोर्ट अपना कोई फैसला नहीं सुना देता है, तबतक के लिए फ्लोर टेस्ट को टाल दिया जाए.
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments