Tuesday, September 21, 2021
Homeदेशकश्मीर : बारामूला में सुरक्षाबलों ने मस्जिद में छिपे एक आतंकी को...

कश्मीर : बारामूला में सुरक्षाबलों ने मस्जिद में छिपे एक आतंकी को मार गिराया

श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर के पुलवामा के बोनियार इलाके में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में एक आतंकी मार गिराया। आतंकी मस्जिद में छिपा हुआ था। सुरक्षाबलों ने जैसे ही मस्जिद में घुसने की कोशिश की, वहां से फायरिंग शुरू हो गई। जवाबी कार्रवाई में आतंकी ढेर हो गया। मस्जिद का कुछ भी क्षतिग्रस्त हुआ है। आतंकी की पहचान नहीं हो सकी।

पुलवामा, बारामूला और बांदीपोरा जिलों में सुरक्षाबलों ने शनिवार तड़के सर्च ऑपरेशन भी चलाया। फायरिंग में सुरक्षाबलों को किसी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ। इधर, खुफिया सूचना पर पुलवामा जिले के द्रबगाम और मोंघर में सुरक्षाबलों ने घर-घर जाकर तलाशी ली। मंगलवार को भी जवानों ने दो आतंकियों को मार गिराया था।

एसओजी की संयुक्त टीम ने कार्रवाई
सेना के आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि मुठभेड़ में जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी), राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर) और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के एक संयुक्त दल ने कार्रवाई की थी। मुठभेड़ स्थल की ओर अतिरिक्त सुरक्षाबलों को रवाना कर दिया गया है। बोनियार वन क्षेत्र को घेरकर आतंकियों के भागने के रास्ते बंद कर दिए हैं।

31 मई तक 101 आतंकी मारे गए
अधिकारियों के मुताबिक, इस साल 31 मई तक 101 आतंकी मारे गए। इनमें 23 विदेशी और 78 स्थानीय आतंकी शामिल थे। इनमें अल-कायदा के संगठन अंसार गजवत-उल-हिंद का कथित प्रमुख जाकिर मूसा भी था। वहीं, मार्च से अब तक 50 युवा आतंकी संगठनों में शामिल हो चुके हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments