कार्यवाही /अवैध वसूली करने वाला ट्रैफिक इंचार्ज निलंबित, 5 पुलिसकर्मियों का किया गया तबादला

0
76

  • CN24NEWS-20/06/2019
  • आईजी रायपुर ने जारी किए आदेश, श्याम तराई के फॉरेस्ट बैरियर में वसूली करते पकड़े गए
  • चलानी कार्रवाई के नाम पर मिल रही थी शिकायतें, जांच में तस्दीक होने पर की गई कार्रवाई
  • धमतरी. ट्रैफिक ठीक करने के नाम पर अवैध वसूली करने वाले पुलिसकर्मियों पर गाजा गिरी है। धमतरी के ट्रैफिक इंचार्ज को सस्पेंड कर लाइन अटैच किया गया है। वहीं एक एएसआई, हवलदार सहित पांच पुलिसकर्मियों का तबादला कर दिया गया है। सभी पुलिसकर्मियों पर श्याम तराई की फॉरेस्ट पोस्ट पर वसूली का आरोप था। जांच में पुष्टि होने पर आईजी रायपुर ने डॉ. आनंद छाबड़ा ने बुधवार को आदेश जारी कर दिए।

    पांचों पुलिसकर्मियों को यातायात शाखा से हटाया गया

    1. आईजी रायपुर डॉ. छाबड़ा की ओर से जारी किए गए आदेश में बताया गया है कि अर्जुनी थाना क्षेत्र के श्याम तराई फॉरेस्ट पोस्ट पर यातायात पुलिस की अवैध वसूली किए जाने की शिकायत मिली थी। शिकायत की तस्दीक के बाद प्रथम दृष्टया सही पाई गई है। ऐसे में तत्काल प्रभाव से धमतरी ट्रैफिक इंचार्ज एसआई भावेश सेन्डे को लाइन अटैच कर दिया गया है। साथ ही कहा गया है कि भावेश सेंडे को रक्षित केंद्र के लिए एसपी तत्काल रिलीव कर दें।
    2. इसके अलावा तस्दीक रिपोर्ट में ट्रैफिक सहायक उप निरीक्षक देवांगन, हवलदार ध्रुव कुमार सिन्हा समेत दो आरक्षक और दो सैनिकों की भी वसूली में भूमिका पाई गई है। ऐसे में इन सभी का यातायात शाखा से दूसरी जगह ट्रांसफर करने के आदेश दिए गए हैं। एसपी बालाजी राव ने बताया कि अवैध वसूली की शिकायत मिल रही थी, जिस पर आईजी ने यह कार्रवाई की है। धमतरी डीएसपी पंकज पटेल को निर्देशित कर तत्काल उन्हें कार्यमुक्त कर पालन प्रतिवेदन देने के लिए कहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here