Saturday, September 25, 2021
Homeछत्तीसगढ़छत्तीसगढ़ : बच्चों को पढ़ाना छोड़कर प्रधान पाठक शराब के नशे...

छत्तीसगढ़ : बच्चों को पढ़ाना छोड़कर प्रधान पाठक शराब के नशे में बाजार की छपरी के नीचे लूडो खेलते मिले

जशपुरनगर. मनोरा ब्लाक के प्राइमरी स्कूल भाटापारा के प्रधान पाठक गुरुवार को स्कूल से बाहर गांव के बाजार छपरी के नीचे शराबियों के साथ लूडो खेलते मिले। इस दौरान स्कूल में बच्चे अकेले बैठे थे। पहली से पांचवीं तक के बच्चों को एक शिक्षक संभाल रहा था। प्रधानपाठक की इस हरकत की वीडियो गांव के एक युवक ने मोबाइल में कैदकर उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। इस वीडियो को देखकर शिक्षा समिति के जिलाध्यक्ष प्रबल प्रताप सिंह जूदेव ने डीईओ से मामले में 24 घंटे में रिपोर्ट मांगी है।

स्कूल में कम आते, शराब पीने बस्ती में निकल जाते

  1. प्राइमरी स्कूल भाटापारा के शिक्षक सोमेश्वर यादव की यह वीडियो गुरुवार को बनाया गया। उस दिन स्कूल की कक्षा में सिर्फ तीन बच्चे बैठे थे। प्रधानपाठक नहीं मिलने पर गांव के युवकों ने जब उनकी तलाश की तो वे गांव की बाजार छपरी में नशे में धुत मिले। गांव के नंदकिशोर राम, संतोष राम आदि ने बताया कि शिक्षक सोमेश्वर यादव की यह हरकत पुरानी है। वे कभी भी स्कूल में बच्चों की क्लास नहीं लेते हैं। स्कूल आकर वे बस्ती की ओर शराब पीने निकल जाते हैं और दिनभर बस्ती में शराब के नशे में घूमते रहते हैं।
  2. शिक्षक के खिलाफ निंदा प्रस्ताव पास, शिकायत भी

    ग्रामीणों ने बताया कि प्रधानपाठक के खिलाफ ग्राम सभा की बैठक में निंदा प्रस्ताव पारित कर उसे हटाने की मांग शिक्षा विभाग से की है। 10 अप्रैल 18 को पारित निंदा प्रस्ताव ने ग्रामीणों ने शिक्षक की हरकत का विरोध करते हुए उसे हटाने की मांग की लेकिन शिक्षा विभाग की ओर से इस पर कोई कार्रवाई नहीं की गई। तीन माह से आवेदन में कार्रवाई पेडिंग है।

  3. लिस्ट तैयारकर शराबी शिक्षकों को हटाएं: प्रबल

    जिला शिक्षा समिति के अध्यक्ष प्रबल प्रताप सिंह जूदेव ने कहा कि यह कृत्य शिक्षक के आचरण के विरूद्ध है। शिक्षा विभाग को ऐसे शिक्षकों के खिलाफ बर्खास्तगी की कार्रवाई करनी चाहिए। घटना के बाद समिति यह व्यवस्था कर रही है कि अधिकारी हर स्कूल में जाकर ऐसे शिक्षकों की लिस्ट तैयार करें और जिले की शिक्षा व्यवस्था को सुधारें।

  4. शिकायत के बाद घटना की हो रही जांच

घटना की सूचना मिली है। मामले में कार्रवाई की जाएगी। बीआर ध्रुव, डीईओ, जशपुर।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments