टी20 वर्ल्ड कप के बाद अफ्रीका की कोचिंग छोड़ेंगे बाउचर

0
28

दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के मुख्य कोच मार्क बाउचर ने टी20 वर्ल्ड कप के शुरू होने से पहले ही बड़ा ऐलान कर दिया है। पूर्व क्रिकेटर ने टीम की कोचिंग छोड़ने का फैसला किया है। क्रिकेट साउथ अफ्रीका (सीएसए) की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक बाउचर ऑस्ट्रेलिया में अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के बाद दक्षिण अफ्रीका की कोचिंग छोड़ देंगे।

गौरतलब है कि पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज ने दिसंबर 2019 में टीम की कोचिंग की जिम्मेदारी संभाली थी। उनकी कोचिंग में दक्षिण अफ्रीका ने 11 टेस्ट में जीत दर्ज की। इसमें उसने भारत के खिलाफ जनवरी में घरेलू टेस्ट सीरीज पर भी 2-1 से कब्जा किया। सीएसए की तरफ से जारी बयान में कहा गया कि मिस्टर बाउचर ने अपने आगे के करियर और व्यक्तिगत उद्देश्यों को पूरा करने के लिए इस्तीफा देने का फैसला किया है।

क्रिकेट सीएसए को इस बात का दुख है लेकिन वह उनके फैसले का सम्मान करता है और उनके भविष्य के लिए उन्हें शुभकामनाएं देता है। बाउचर की कोचिंग में दक्षिण अफ्रीका ने शानदार प्रदर्शन किया है और टीम इस वक्त मौजूदा टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में दूसरे स्थान पर मौजूद है। सीमित ओवर क्रिकेट में भी दक्षिण अफ्रीकी टीम ने बाउचर के मार्गदर्शन में 12 वनडे और 23 टी20 मुकाबलों में जीत दर्ज की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here