तेल खरीद पर दबाव से चिंतित नहीं हैं पीएम मोदी : एस जयशंकर

0
33

विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तेल खरीद पर बढ़ते दबाव से चिंतित नहीं हैं और यह स्पष्ट कर दिया है कि भारत को वह करना चाहिए जो देश के हित में हो। पीएम ने कहा कि दबाव है तो डटकर मुकाबला करें। जयशंकर ने गुजरात के वडोदरा में कहा कि रूस-यूक्रेन युद्ध के कारण पेट्रोल की कीमत दोगुनी हो गई है. हम दबाव में थे कि तेल कहां से खरीदें, लेकिन प्रधानमंत्री मोदी और सरकार ने कहा कि हम वही करेंगे जो हमारे देश के हित में होगा। अगर कहीं से दबाव आता है तो हम उसका सामना करेंगे।

पीएम मोदी ने रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की दोनों से बात की और उनसे युद्ध को कुछ समय के लिए रोकने के लिए कहा, ताकि भारत अपने छत्रों को सुरक्षित रूप से खाली कर सके। यह ध्यान रखना बेहद जरूरी है कि भारत रूस और यूक्रेन के लगातार संपर्क में रहा है और दोनों से आपसी बातचीत और कूटनीति के जरिए युद्ध खत्म करने की अपील करता रहा है.

विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने गुजरात के लक्ष्मी विलास पैलेस का भी दौरा किया। उन्होंने कहा कि 52 विदेशी राजनयिकों के साथ राजा रवि वर्मा के चित्रों के संग्रह को देखने का अवसर पाकर उन्हें बहुत खुशी हुई। जयशंकर ने शनिवार को ट्वीट किया, “52 राजदूतों और उच्चायुक्तों के साथ लक्ष्मी विलास पैलेस जाने का सुखद अवसर मिला।” मुझे विशेष रूप से राजा रवि वर्मा के उनके साथ पेंटिंग संग्रह देखकर बहुत अच्छा लगा। विभिन्न देशों के प्रतिनिधियों और राजदूतों के साथ बैठक के बाद जयशंकर ने कहा कि यह गर्व की बात है कि हम यहां कई देशों के अधिकारियों के साथ आए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here