दिलचस्प / बर्फ से बने फर्नीचर से लेकर अंधेरे में खाने के लिए मशहूर हैं दुनिया के चार सबसे अनोखे रेस्त्रां

0
28

  • CN24NEWS-19/06/2019

लाइफस्टाइल डेस्क. डाइनिंग को लेकर इन दिनों काफी प्रयोग किए जा रहे हैं। दुनिया के कुछ रेस्तरां अपने खास अंदाज और इंटीरियर के लिए भी जाने जाते हैं। जानिए दुनिया के कुछ सबसे अनोखे रेस्त्रां के बारे में…

बेहद खास हैं ये रेस्तरां

  1. अल्ट्रावॉयलेट, चाइना

    हर शाम यहां 10 मेहमानों के लिए 20 कोर्स मेन्यू होता है। “अल्ट्रावॉयलेट’ शंघाई की एक रहस्यमय बिल्डिंग है जिसका सही पता किसी को नहीं मालूम। एक निर्धारित जगह पर मेहमानों को बुलाया जाता है और यहीं से उन्हें वेन्यू तक ले जाया जाता है। डाइनिंग के लिए जो कमरा है, वह खाली है। किसी तरह की सजावट नहीं है ना ही कोई व्यू है। केवल 360 डिग्री के वॉल प्रोजेक्शन्स, टेबल प्रोजेक्शन्स, सेंट डिफ्यूजर्स और एक मल्टी चैनल स्पीकर सिस्टम है जो माहौल बनाता है। बुकिंग चार महीने पहले शुरू होती है।

चिलआउट आइस लाउंज, दुबई

मिडिल ईस्ट में इस तरह का यह पहला रेस्त्रां है। यहां की हर चीज बर्फ से बनी है। बर्फ से बने स्कल्पचर्स पर अनोखी लाइटिंग की गई है। वैसे तो हर सीट पर एक्रेलिक पैड्स लगाए गए हैं, जो ठंड को रोक लेते हैं, लेकिन अधिक ठंड लगने पर आपको यहां शीप स्किन थ्रो भी मिल जाते हैं। इस रेस्त्रां की सिग्नेचर हॉट चॉकलेट भी शरीर को गर्माहट देती है।

ओपेक, यूनाइटेड स्टेट्स ऑफ अमेरिका

सन् 2000 में सबसे पहले “डार्क डाइनिंग ट्रेंड’ यूरोप में शुरू हुआ था, अब “ओपेक’ के नाम से यह यूनाइटेड स्टेट्स भी पहुंच गया है। यहां जो वेटर्स खाना सर्व करते हैं वे देख नहीं सकते। मेहमान भी यहां घोर अंधेरे में ही खाना खाते हैं। फोकस पूरी तरह खाने पर रहता है। मकसद यह है कि अंधेरे में खाना खाने के दौरान लोग उन चीजों पर अधिक ध्यान दे पाते हैं जिन्हें अक्सर अनदेखा कर दिया जाता है। जैसे टेक्सचर, खु्श्बू और बदलते फ्लेवर्स। रोशन कमरे में मेन्यू तय करने के बाद ही आपको डार्क डाइनिंग एरिया में लाया जाता है

द यर्ट, यूनाइटेड स्टेट्स ऑफ अमेरिका

घने जंगल में से होते हुए आप स्नो शू पर बने इस रेस्त्रां तक पहुंचते हैं। फेयरीटेल की तरह दिखने वाला यह नजारा यूटाह में आपको एक फाइन-डाइनिंग एक्सपीरियंस देता है। यहां पहुंचते ही शेफ आपके लिए आपकी आंखों के सामने चार कोर्स मील तैयार करता है। एक समय पर यहां 24 डाइनर्स बैठकर खाने का मजा ले सकते हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here