पंजाब के कीरतरपुर साहिब में ट्रेन की चपेट में आने से 3 की मौत

0
23

पंजाब के कीरतपुर साहिब के नजदीक लोहंड पुल पर रविवार सुबह एक दर्दनाक ट्रेन हादसे में तीन बच्चों की जान चली गई। वहीं एक बच्चा बाल-बाल बच गया। सहारनपुर से ऊना हिमाचल जाने वाली रेलगाड़ी संख्या 04501 कीरतपुर साहिब के नजदीक पहुंची तो सतलुज नदी पर बने लोखंड पुल के नजदीक चार बच्चे इसकी चपेट में आ गए। हादसे में एक बच्चा साइड पर गिर गया और पुल के साथ लटक गया जबकि दो बच्चों की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं तीसरे बच्चे की बाजू कटने से वह गंभीर रूप से घायल है।

हादसे के बाद गाड़ी को रुकवाया गया। गार्ड ने गंभीर रूप से घायल बच्चे को गाड़ी से कीरतपुर साहिब रेलवे स्टेशन पर पहुंचाया। इसके बाद एंबुलेंस से उसे सिविल अस्पताल श्री आनंदपुर साहिब भेजा गया। इस दौरान तीसरे बच्चे ने भी एंबुलेंस में दम तोड़ दिया। हादसे में बाल-बाल बचे चौथे बच्चे पवन पुत्र बहारन ने परिजनों को घर पहुंच घटना के बारे में बताया। वहीं बिलखते परिजन घटनास्थल पर पहुंचे और उनकी आंखों से आंसू रुकने का नाम नहीं ले रहे थे। उन पर जैसे दुखों का पहाड़ टूट पड़ा था।

बच्चों के शवों के पास बैठकर रोते बिलखते परिजन उस मनहूस घड़ी को कोस रहे थे, जब बच्चे इस रेल पटरी पर पहुंचे। बार बार वह यही कह रहे थे कि वह अपने जिगर के टुकड़ों को कैसे समेटें। वहीं इस बड़े हादसे के बाद भी प्रशासनिक तौर पर कोई अधिकारी व नेता परिजनों से मिलने नहीं पहुंचा और न ही किसी तरह की मदद मिली है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here