पंजाब /मंत्रालय बदलने के बाद सिद्धू ने राहुल-प्रियंका से मुलाकात की, राज्य के सियासी हालात बताए

0
14

  • CN24NEWS HINDI-10/06/2019
    • गुरुवार को अमरिंदर सिंह ने सिद्धू का मंत्रालय बदल दिया था, उन्हें ऊर्जा और नवीन-नवकरणीय ऊर्जा मंत्रालय दिया गया
    • सिद्धू ने कहा था- शहरी इलाकों में पार्टी के खराब प्रदर्शन के लिए मुझे जान-बूझकर निशाना बनाया जा रहा

    नई दिल्ली/अमृतसर. पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के साथ चल रहे विवाद के बीच नवजोत सिंह सिद्धू ने सोमवार को दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की। इस दौरान कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी और पार्टी के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल भी मौजूद रहे।

    सिद्धू ने बैठक के बाद ट्वीट किया, ”कांग्रेस अध्यक्ष से मुलाकात की और उन्हें हालात के बारे में जानकारी दी।” गुरुवार को ही अमरिंदर सिंह ने सिद्धू के मंत्रालय में बदलाव किया था। उन्हें ऊर्जा और नवीन-नवकरणीय ऊर्जा मंत्रालय दिया गया है। पहले वे पर्यटन और शहरी विकास मंत्री थे।

    सिद्धू के प्रदर्शन की समीक्षा की जरूरत- अमरिंदर

    सिद्धू का विभाग बदलने से पहले अमरिंदर सिंह ने हाल ही में कहा था कि राज्य के शहरी इलाकों में कांग्रेस का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा। मंत्री के तौर पर सिद्धू के प्रदर्शन की समीक्षा की जरूरत है और वह अपना विभाग संभाल पाने में सक्षम नहीं हैं।

    जान-बूझकर निशाना बनाया जा रहा- सिद्धू

    सिद्धू के कैबिनेट बैठक में शामिल न होने के बाद उनके मंत्रालय में बदलाव किया था। सिद्धू ने अमरिंदर सिंह पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा था, ”शहरी इलाकों में पार्टी के खराब प्रदर्शन के लिए मुझे जान-बूझकर निशाना बनाया जा रहा है। यह गलत है। सिर्फ मेरे ही खिलाफ एक्शन क्यों लिया जा रहा है? हार की जिम्मेदारी सामूहिक है। फिर बाकी नेताओं-मंत्रियों के खिलाफ क्यों नहीं? मैं हमेशा ही बेहतर परफॉर्मर रहा हूं। कुछ लोग मुझे पार्टी से बाहर निकालना चाहते हैं।”

    पत्नी को टिकट न मिलने से नाराज हैं सिद्धू
    लोकसभा चुनाव में टिकट न मिलने पर सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर सिद्धू ने अमरिंदर के खिलाफ नाराजगी जताई थी। उन्होंने आरोप लगाया था कि उन्हें अमरिंदर सिंह की वजह से अमृतसर से लोकसभा का टिकट नहीं मिला। वहीं, सिद्धू ने भी पत्नी का समर्थन किया था। हालांकि, अमरिंदर ने इन आरोपों से इनकार कर दिया था।

    पाक सेना प्रमुख से गले मिलने पर कैप्टन ने विरोध जताया था

    पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के शपथ ग्रहण में सिद्धू के सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा से गले मिलने पर कैप्टन अमरिंदर ने विरोध जताया था। इसके बाद 2018 में जब सिद्धू करतारपुर कॉरिडोर के शिलान्यास के दौरान पाकिस्तान गए थे तो अमरिंदर ने कहा था कि सिद्धू हाईकमान की परमिशन के बिना वहां गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here