फुटबॉल : रियाल मैड्रिड ने हेजार्ड को 1141 करोड़ में खरीदा, रोनाल्डो से 59% ज्यादा रुपए मिलेंगे

0
96

खेल डेस्क. बेल्जियम के ईडेन हेजार्ड अब इंग्लैंड के क्लब चेल्सी की जगह स्पैनिश क्लब रियाल मैड्रिड के लिए खेलेंगे। रियाल मैड्रिड ने कहा कि 28 साल के हेजार्ड को पांच साल के लिए क्लब के साथ जोड़ा गया है। हेजार्ड का चेल्सी के साथ करार अगले साल खत्म होने वाला था, लेकिन क्लब ने रियाल के लिए खेलने की अनुमति दे दी। रिपोर्ट के मुताबिक, रियाल ने उन्हें करीब 787 करोड़ रुपए (10 करोड़ यूरो) में खरीदा। साथ ही इनमें 354 करोड़ रुपए पोटेंशियल एड-ऑन होंगे। इससे यह करार कुल 1141 करोड़ रुपए का हो गया।

अगले सप्ताह आधिकारिक तौर से क्लब में शामिल होंगे हेजार्ड

  1. रिपोर्ट के मुताबिक, रियाल के इतिहास में यह सबसे बड़ा करार है। उसने गैरेथ बेल को टॉटेनहैम से करीब 785 करोड़ रुपए में खरीदा था। मैनचेस्टर यूनाइटेड से क्रिस्टियानो रोनाल्डो को करीब 716 करोड़ रुपए में खरीदा था। हेजार्ड को अगले सप्ताह आधिकारिक रूप से रियाल के होमग्राउंड सैंटियागो बर्नबेऊ में टीम में शामिल किया जा सकता है।
  2. हेजार्ड सात सीजन तक चेल्सी के लिए खेले। इस दौरान उन्होंने टीम को एक प्रीमियर लीग, दो यूरोपा लीग, एक एफए कप और एक लीग कप जिताया। हेजार्ड चार बार चेल्सी के बेस्ट प्लेयर चुने गए। उन्होंने क्लब के लिए 352 मुकाबले खेले। इस दौरान 110 गोल दागे। उन्हें 2015 में प्रीमियर लीग प्लेयर ऑफ द सीजन का अवॉर्ड मिला था।
  3. रियाल ने इस सीजन में हेजार्ड से पहले पोर्टो से इडेर मिलिटाओ और इंत्राक्त फ्रैंकफर्ट की टीम से लुका जोविच को खरीदा था। रियाल के कोच जिनेदिन जिदान पिछले साल ही हेजार्ड को टीम में शामिल करना चाहते थे, लेकिन तब यह संभव नहीं हो सकता था। बेल्जियम को फीफा वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल तक पहुंचाने वाले कप्तान हेजार्ड के आदर्श जिदान ही हैं।
  4. युवेंटस ने पिछले सीजन की शुरुआत में रोनाल्डो को रियाल से खरीदा था। उनके जाने के बाद रियाल का प्रदर्शन खराब रहा। टीम ला लिगा में तीसरे स्थान पर रही। चैम्पियंस लीग में 2016, 2017 और 2018 में लगातार तीन खिताब जीतने वाली रियाल की टीम इस साल राउंड-16 में ही अजाक्स के हाथों हार कर बाहर हो गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here