बंगाल : झंडे हटाने को लेकर हिंसा, भाजपा के 3 और तृणमूल के एक कार्यकर्ता की गोली लगने से मौत

0
24

कोलकाता. पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में शनिवार शाम कथित तौर पर भाजपा के झंडे निकालने पर गोलीबारी हो गई। भाजपा ने अपने 3 और तृणमूल ने एक कार्यकर्ता की मौत की पुष्टि की है। भाजपा के प्रदेश महासचिव सायंतन बसु ने कहा, ‘‘संदेशखली में तृणमूल कार्यकर्ता भाजपा के झंडे निकाल रहे थे। रोकने पर उन्होंने गोलियां चला दीं।’’ तृणमूल का दावा है कि उनके कार्यकर्ता को रास्ते से अगवा करके गोली मारी गई। तीन लोग जख्मी हुए हैं। तनाव को देखते हुए इलाके में भारी पुलिसबल तैनात है।

सायंतन बसु ने दावा किया है कि गोलीबारी में तीन कार्यकर्ता सुकांता मंडल, प्रदीप मंडल और शंकर मंडल की मौत हो गई। तीनों के शव बरामद हो चुके हैं। दो और कार्यकर्ता लापता हैं। भाजपा नेता मुकुल रॉय ने कहा, ”तृणमूल के गुंडों ने भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या की। हमारे सांसदों की टीम सोमवार को इलाके का दौरा करेगी। फिलहाल, गृह मंत्री अमित शाह को रिपोर्ट भेज दी है। मुख्यमंत्री और तृणमूल के नेता बंगाल को आतंकी क्षेत्र बना रहे हैं। हम लोकतांत्रिक तरीके से विरोध दर्ज कराएंगे।”

अपहरण के बाद तृणमूल कार्यकर्ता की हत्या
तृणमूल ने भी एक कार्यकर्ता की हत्या का दावा किया है। पार्टी के वरिष्ठ राज्य मंत्री ज्योतिप्रियो मलिक ने कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं ने अपहरण के बाद तृणमूल समर्थक कयूम मुल्ला की गोली मारकर हत्या कर दी। वारदात के वक्त कयूम तृणमूल की बैठक में हिस्सा लेने के लिए जा रहे थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here