बंगाल : तृणमूल ने भाजपा को आतंकी संगठन जैसा बताया, कहा- हिंसा के लिए उप्र-बिहार से गुंडे बुलाए

0
52

कोलकाता. पश्चिम बंगाल की सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस ने भाजपा पर राज्य में गुंडे बुलाकर सांप्रदायिक हिंसा फैलाने का आरोप लगाया है। रविवार को मंत्री फिरहाद हकीम ने कहा कि केंद्र में सत्ताधारी भाजपा आतंकी संगठन की तरह बर्ताव कर रही है। वहीं, भाजपा के अध्यक्ष दिलीप घोष ने जवाब देते हुए कहा कि तृणमूल बंगाल को पाकिस्तान बनाने की कोशिश कर रही, लेकिन हम ऐसा नहीं होने देंगे।

फिरहाद ने आरोप लगाते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव के बाद से ही भाजपा बंगाल में अपनी ताकत का गलत इस्तेमाल कर रही है। भाजपा उत्तर प्रदेश और बिहार से गुंडे बुलाकर बंगाल में सांप्रदायिक हिंसा फैला रही है। उत्तर 24 परगना के भाटपारा में हुई हिंसा पर हकीम ने कहा कि यहां बंगाली लोगों को घर छोड़ने पर मजबूर किया जा रहा। हम राज्य को भाटपारा नहीं बनने देंगे।

‘राज्य सरकार हिंसा से निपटने में नाकाम’
दिलीप घोष ने कहा, ‘राज्य सरकार भाटपारा में हुई हिंसा से निपटने में नाकाम रहा है। राज्य में कानून का उल्लंघन हो रहा है। वे बंगाल को पाकिस्तान में बदलने की कोशिश कर रहे, जहां जय श्रीराम के नारे लगाना मना होता है।’ दरअसल, भाटपारा तृणमूल का गढ़ रहा है। लोकसभा चुनाव में भाजपा के अर्जुन सिंह ने बैरकपुर लोकसभा सीट से जीत दर्ज की। भाटपारा भी इसी के तहत आता है। अर्जुन सिंह तृणमूल छोड़कर भाजपा में शामिल हुए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here