भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच : विजय माल्या ओवल ग्राउंड पहुंचा, कहा- यहां खेल देखने आया हूं

0
66

खेल डेस्क. भगोड़ा शराब करोबारी विजय माल्या रविवार को भारत-ऑस्ट्रेलिया का मैच देखने के लिए ओवल ग्राउंड पहुंचा। इस दौरान पत्रकारों से बात करते हुए उसने कहा कि मैं यहां मैच देखने आया हू्ं। माल्या इससे पहले पिछले साल सितंबर में भारत-इंग्लैंड के बीच हुआ टेस्ट मैच देखने भी ओवल पहुंचा था। तब टीम इंडिया के कुछ समर्थकों ने उसे देखकर ‘चोर-चोर’ के नारे लगाए थे।

माल्या इंग्लैंड दौरे पर गई भारतीय टीम से मिलना भी चाहता था, लेकिन तब सरकार ने इसकी इजाजत नहीं दी थी। 2017 में हुई चैम्पियंस ट्रॉफी के दौरान भी माल्या भारत का मैच देखने स्टेडियम पहुंचा था, उस दौरान भी उसे हूटिंग का सामना करना पड़ा था।

आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) में माल्या रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम का मालिक था। अब उसका बेटा सिद्धार्थ माल्या यह जिम्मेदारी संभालता है। माल्या के खिलाफ फ्रॉड, मनी लॉन्ड्रिंग, फेमा के उल्लंघन का आरोप है। माल्या पर भारतीय बैंकों के 9,000 करोड़ रुपए बकाया हैं। उसकी किंगफिशर एयरलाइंस ने बैंकों से लोन लिया था। माल्या 2016 में लंदन भाग गया। मुंबई की विशेष अदालत (पीएमएलए) उसे भगोड़ा घोषित कर चुकी है। प्रवर्तन निदेशालय देश-विदेश में उसकी संपत्तियां अटैच कर चुका है। लंदन की वेस्टमिन्सटर कोर्ट में माल्या के प्रत्यर्पण का केस चल रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here