मालदीव : समुद्री कछुओं को बचाने फाइव स्टार लक्जरी रिसॉर्ट को इंटर्न की तलाश, वेतन को छोड़ सब कुछ मिलेगा

0
53

माले. मालदीव का फाइव स्टार लक्जरी रिसॉर्ट कोको पाम धुनी कोल्हू अगस्त में दो सप्ताह की इंटर्नशिप शुरू करने जा रहा है। यह मालदीव के इकलौते टर्टल रेस्क्यू सेंटर पर आयोजित होगी। इंटर्न में शामिल होने वाले भाग्यशाली लोगों को समुद्री कछुओं को बचाने, दाना खिलाने, देखभाल के टैंक साफ करने, बचाव सर्जरी को देखने का मौका मिलेगा।

इंटर्नशिप के अंत में सभी प्रतिभागियों को कछुओं को वापस समुद्र में छोड़ना है, जिसका वीडियो बनाना है और इसे सोशल मीडिया पर पोस्ट भी करना है। रिसॉर्ट किसी भी प्रतिभागी को पारिश्रमिक नहीं देगा, लेकिन रहने को समुद्र के बीच का गेस्ट हाउस, मुफ्त खाना, होटल में डिनर और शाम के समय क्रूज पर सफर कराएगा। माना जा रहा है कि इंटर्नशिप पर करीब 4 लाख 40 हजार (6340 डॉलर) रुपए खर्च होंगे।

मालदीव में इकलौता टर्टल रेस्क्यू सेंटर

  1. मालदीव में कछुओं के बचाने वाला टर्टल रेस्क्यू सेंटर एकमात्र केंद्र है। यह यूनाइटेड किंगडम स्थित न्यास ऑलिव रिडले प्रोजेक्ट द्वारा सह स्थापित है। संगठन की वेबसाइट के अनुसार, ओलिव रिडले कछुओं (छोटे समुद्री कछुए की एक प्रजाति) के बचाव और पुनर्वास के लिए 2013 में प्रोजेक्ट शुरू हुआ था। इस साल की इंटर्नशिप में चर्चित पशुचिकित्सक क्लेयर पेट्रोस भी शामिल हो रहे हैं।
  2. रिसॉर्ट के महाप्रबंधक सिराज वसीम ने कहा, कोको पर्यावरण की देखभाल और उसे बचाने के लिए लगातार प्रयास करता है। हमें उम्मीद है, यह इंटर्नशिप शानदार रहेगी। वयस्क प्रतिभागी को अपने आवेदन के साथ खुद का 2 से 3 मिनट का वीडियो बनाना है। इसके अलावा 500 शब्दों में लिखना है कि इंटर्नशिप के लिए उन्हें क्यों चुना जाए। इसके अलावा किसी अन्य अनुभव की जरूरत नहीं है।
  3. ओलो रिडले प्रोजेक्ट के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी मार्टिन स्टेलफॉक्स ने कहा, पहले इंटर्नशिप सिर्फ ब्रिटेन के लोगों के लिए था, लेकिन इसके प्रति लोगों की अविश्वनीय प्रतिक्रियाओं के बाद इसे पूरी दुनिया के प्रतिभागियों के लिए शुरू किया गया है। अब तक करीब 40 कछुओं को बचाया जा सका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here