मैनपुरी सीट पर अखिलेश ने चाचा शिवपाल को बनाया स्टार प्रचारक

0
44

समाजवादी पार्टी (सपा) ने मैनपुरी उपचुनाव के लिए अपने स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है। 40 स्टार प्रचारकों की सूची में सबसे खास बात अखिलेश ने अपने चाचा शिवपाल को स्टार प्रचारक बनाया है। उनका नाम सूची में सातवें नंबर पर प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल के बाद लिखा गया है।

समाजवादी पार्टी ने मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव के लिए अपने स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है। इस सूची में पार्टी मुखिया अखिलेश यादव, किरनमय नंदा, प्रो रामगोपाल यादव, आजम खां, जया बच्चन, स्वामी प्रसाद मौर्य के साथ शिवपाल सिंह यादव का नाम भी शामिल किया गया है।

शिवपाल को रामपुर और आजमगढ़ उपचुनावों के दौरान प्रचार से दूर रखा गया था। यहां तक कि सपा की बैठकों में भी शिवपाल को नहीं बुलाया जाता था। डिंपल के नामांकन में भी शिवपाल नजर नहीं आए थे। इसी बात को लेकर वो नाराजगी व्यक्त कर चुके हैं।

लोकसभा उपचुनाव के लिए सैफई परिवार में एकजुटता के दावों पर शिवपाल ने सवाल खड़े कर दिए हैं। सोमवार को नामांकन से पहले सपा के प्रमुख राष्ट्रीय महासचिव प्रो. रामगोपाल यादव ने पत्रकारों से कहा कि शिवपाल से पूछकर ही प्रत्याशी तय किया गया है।

बता दें कि सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के निधन से रिक्त हुई मैनपुरी संसदीय सीट पर उपचुनाव के लिए उनकी पुत्रवधू डिंपल यादव ने सोमवार को नामांकन कर दिया है। बेहद सादगी से हुए नामांकन के दौरान सपा मुखिया अखिलेश यादव सहित परिवार के तमाम सदस्य तो थे मगर शिवपाल कहीं नजर नहीं आए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here