Sunday, September 26, 2021
Homeराज्यराजस्थान : आग लगने से ट्रक में लदे 150 से ज्यादा गैस...

राजस्थान : आग लगने से ट्रक में लदे 150 से ज्यादा गैस सिलेंडर फटे, काफी देर तक हुए धमाके

पाली. राजस्थान के पाली जिले में रविवार को गैस सिलेंडरों से भरे एक ट्रक में भीषण आग लग गई। इसके चलते ट्रक में रखे सिलेंडर एक-एक करके फटने लगे। करीब 20-25 मिनट तक सिलेंडरों में ब्लास्ट होता रहा। धमाकों के साथ आग के बंवडर उठते रहे। हादसे से आसपास के ग्रामीण दहशत में आ गए और वे घरों से बाहर निकलकर दूर चले गए। फिलहाल, हादसे में जनहानि की सूचना नहीं है।

जानकारी के मुताबिक, घटना रविवार सुबह 6 बजे केनपुरा गांव के पास हाइवे की है। ट्रक जोधपुर से सुमेरपुर जा रहा था। स्थानीय लोगों ने बताया कि हाईवे पर ट्रक में आग लग गई। इस दौरान ड्राइवर ट्रक को छोड़कर भाग गए। कुछ ही मिनटों में आग सिलेंडरों तक पहुंच गई और एक के बाद 150 से ज्यादा सिलेंडर में ब्लास्ट होने लगा।

ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस और दमकलकर्मी मौके पर पहुंचे। दमकलकर्मियों ने एक निजी कंपनी के कर्मचारियों के साथ मिलकर आग पर काबू पाने की कोशिश की। लेकिन, सिलेंडरों में लगातार हो रहे धमाकों की वजह से आग काबू नहीं हो सकी। आग के तेज बवंडर उठते रहे। कई सिलेंडर उछलकर काफी दूर जा गिरे।

करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। हादसे से करीब दो घंटे तक यातायात बाधित रहा। आग बुझाने के बाद प्रशासन ने हाइवे को खुलवाया। आग के कारणों की जांच की जा रही है। पुलिस एफएसएल टीम की मदद ले रही है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments