राजस्थान : बाड़मेर में रामकथा के दौरान आंधी-बारिश से पंडाल गिरा; 14 की मौत, 50 जख्मी

0
31

बाड़मेर. राजस्थान के बाड़मेर में रविवार शाम रामकथा के दौरान आंधी-बारिश से पंडाल गिर गया। हादसे में 14 लोगों की मौत हो गई, जबकि 50 से ज्यादा जख्मी हैं। हादसा बालोतरा के जसोल कस्बे में हुआ। राज्य सरकार ने राहत और बचाव कार्य की निगरानी के लिए मुख्यमंत्री के मुख्य सचिव समेत पांच उच्च अधिकारियों की एक टीम गठित की है।

डीएम हिमांशु गुप्ता ने बताया कि पंडाल में एक हजार से ज्यादा लोग मौजूद थे, जिनमें ज्यादातर बुजुर्ग थे। माना जा रहा है कि ज्यादातर लोगों की मौत पंडाल में करंट फैलने से हुई। केंद्रीय राज्यमंत्री और बाड़मेर से भाजपा सांसद कैलाश चौधरी अपना रांची दौरा रद्द कर घटनास्थल के लिए रवाना हो गए।

हादसे का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें कथावाचक मुरलीधर लोगों से पंडाल खाली करने के लिए कह रहे हैं। हालांकि, कुछ ही सेकंड्स में पूरा पंडाल गिर जाता है। स्थानीय लोगों ने कई घायलों को निजी वाहनों से अस्पताल पहुंचाया।

प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री ने घटना पर दुख जताया

घटना अत्यंत दुखद और दुर्भाग्यपूर्ण- गहलोत

अशोक गहलोत ने कहा, स्थानीय प्रशासन द्वारा राहत और बचाव कार्य किया जा रहा है। संबंधित अधिकारियों को हादसे की जांच करने, घायलों का शीघ्र इलाज सुनिश्चित करने और प्रभावितों, उनके परिजनों को हरसंभव सहायता उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए हैं।

घटना की खबर सुनकर दुखी हूं- वसुंधरा राजे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here