राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ केरल के त्रिशूर से हुई शुरू

0
39

एक दिन के विश्राम के बाद कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ फिर से शुरू हो गई। रविवार को यात्रा का 18वां दिन है। राहुल गांधी ने केरल के त्रिशूर से आज यात्रा की शुरूआत की। 11 किलोमीटर की यात्रा करने के बाद वडक्कांचेरी में यात्रा थोड़ी देर के लिए रूकी है। इस यात्रा में केरल कांग्रेस के दिग्गज नेता वी मुरलीधरन, के सी वेणुगोपाल, रमेश चेन्नीथला और वी डी सतीशन समेत कई सीनियर नेता राहुल गांधी के साथ पैदल चल रहे हैं।

वहीं, यात्रा में उनके साथ शामिल सैंकड़ों कार्यकर्ताओं ने रसोई गैस सिलेंडर की कीमत में वृद्धि के विरोध में प्रदर्शन भी किया। कांग्रेस कार्यकर्ता रसोई गैस सिलेंडर के आकार वाले कटआउट और बैनर के साथ यात्रा में चल रहे थे और नारे लगा रहे थे। उन्होंने जो बैनर थाम रखे थे, उसमें देश में रसोई गैस सिलेंडर की कीमतें दर्शायी गई थीं।

गौरतलब है कि शनिवार को त्रिशूर में एक बड़ी जनसभा को संबोधित करते हुए वायनाड से कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने रसोई गैस सिलेंडर की बढ़ी हुई कीमतों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जोरदार हमला बोला था। उन्होंने कहा था कि बीजेपी और आरएसएस मुख्य मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए हिंसा का सहारा ले रहे हैं। राहुल ने लोगों क संबोधित करते हुए कहा, जब केंद्र में यूपीए की सरकार थी तब गैस सिलेंडर की कीमत 400 रूपये थी। उस समय मौजूदा प्रधानमंत्री गैस सिलेंडर की कीमत 400 रूपये होने की शिकायत करते थे, लेकिन आज ये सिलेंडर 1 हजार रूपये में मिल रहे हैं, फिर भी वे एक शब्द नहीं बोलते।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here