Friday, September 24, 2021
Homeखेलवर्ल्ड कप : दर्शकों के बर्ताव पर कोहली ने स्मिथ से माफी मांगी,...

वर्ल्ड कप : दर्शकों के बर्ताव पर कोहली ने स्मिथ से माफी मांगी, मैच के दौरान चीटर-चीटर के नारे लगे थे

लंदन. वर्ल्ड कप में ओवल मैदान पर रविवार को खेले गए मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 36 रन से हरा दिया। मैच में भारतीय बल्लेबाजी के दौरान दर्शकों ने ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी स्टीव स्मिथ की हूटिंग की। दर्शकों ने स्मिथ के सामने चीटर-चीटर के नारे लगाए। मैच जीतने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने दर्शकों के इस बर्ताव के लिए स्मिथ से माफी मांगी। मार्च 2018 में स्टीव स्मिथ पर बॉल टैम्परिंग के कारण एक साल का प्रतिबंध लगा था, जो हाल ही में खत्म हुआ है।

यह वाकया तब हुआ जब जब विराट कोहली बल्लेबाजी कर रहे थे। स्मिथ बाउंड्री पर फील्डिंग कर रहे थे। उनके पीछे स्टैंड में मौजूद दर्शकों ने चीटर-चीटर के नारे लगाए। तब कोहली ने मैदान से ही इशारा करते हुए दर्शकों को इस तरह का बर्ताव करने से रोका। स्मिथ समेत अन्य खिलाड़ियों ने विराट के इस कदम की काफी तारीफ की।

कोहली ने कहा- बुरा बर्ताव सहन नहीं कर सकता
विराट ने मैच के बाद मीडिया के सामने स्मिथ से माफी मांगी। उन्होंने कहा, ‘‘नारे लगाने वाले दर्शकों में सबसे ज्यादा भारतीय थे, इसलिए मैंने ऐसा किया। मैं नहीं चाहता कि कोई खराब उदाहरण पेश हो। वे (स्मिथ) सिर्फ क्रिकेट खेल रहे हैं। वे सिर्फ वहां खड़े थे। उन्होंने ऐसा कुछ नहीं किया था, जिससे कि उनके साथ ऐसा बर्ताव किया गया। मैं उनसे दर्शकों की तरफ से माफी मांगता हूं, क्योंकि यह सब जब हो रहा था, तब मैं भी वहां मौजूद था। मैं ऐसे किसी भी बुरे बर्ताव को सहन नहीं कर सकता।’’

विराट ने 82 और स्मिथ ने 69 रन की पारी खेली
ओवल के मैदान पर उसने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी और 50 ओवर में 5 विकेट पर 352 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम 50 ओवर में 316 रन पर ऑलआउट हो गई। भारत ने वर्ल्ड कप का अपना यह दूसरा मैच 36 रन से जीत लिया। भारत की ओर से शिखर धवन ने 117 और विराट कोहली ने 82 रन की पारी खेली। वहीं, ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी स्टीव स्मिथ ने सबसे ज्यादा 69 रन बनाए।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments