विपक्षी दलों का मेगा शो: चौटाला संग मंच पर दिखे शरद पवार

0
41

फतेहाबाद की रैली के जरिए इनेलो (इंडियन नेशनल लोकदल) अपनी ताकत का प्रदर्शन करेगा। देश के पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की 109वीं जयंती पर इनेलो ने सम्मान दिवस रैली का आयोजन किया है। बीते दिनों जब बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार विपक्षी दलों के नेताओं से मिलने के लिए दिल्ली आए हुए थे, उसी दौरान ओम प्रकाश चौटाला से मुलाकात के बाद इस रैली का ऐलान किया गया था। खराब मौसम के बीच इस रैली में कई विपक्षी नेता पहुंचे। इस बैठक में नेताओं ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए विपक्षी दलों की एकजुटता की चर्चा की।

इस रैली में BJP विरोधी पार्टियों को एकजुट करने की कोशिश होगी। इसके साथ-साथ कांग्रेस से अलग तीसरा मोर्चा बनाने की तैयार पर भी चर्चा होगी। इस रैली के लिए INLD ने विपक्ष के 25 बड़े नेताओं को न्योता भेजा है। हालांकि इस रैली के लिए कांग्रेस, सीपीआई, आम आदमी पार्टी और BSP को न्योता नहीं भेजा गया है।

बताते चले कि लोकसभा चुानव 2024 में अभी काफी समय बाकी है, लेकिन सियासी दलों के बीच अभी से ही गतिविधियां तेज हो गई हैं। इनेलो की इस रैली में बिहार के सीएम नीतीश कुमार, डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव, एनसीपी प्रमुख शरद पवार, पंजाब के पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल को न्योता दिया गया है। इसके अलावा डीएमके सांसद कनिमोझी, जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम फारुक अब्दुल्ला, टीएमसी के सुखेंदु शेखर रॉय, शिवसेना के उद्धव गुट से विनायक राउत और सीपीएम महासचिव सीताराम येचुरी रैली में शामिल होंगे। सपा के अखिलेश यादव के भी शामिल होने की चर्चा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here