वेस्टइंडीज के खिलाफ द. अफ्रीका के 2 विकेट गिरे, बारिश के कारण खेल रूका

0
62

खेल डेस्क. वर्ल्ड कप के 15वें मैच में सोमवार को साउथैम्पटन में वेस्टइंडीज ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डुप्लेसिस और क्विंटन डीकॉक क्रीज पर हैं। फिलहाल बारिश के कारण खेल को रोक दिया गया। अफ्रीकी टीम की शुरुआत खराब रही। तीसरे ओवर में ही ओपनर हाशिम अमला छह रन बनाकर आउट हो गए। उन्हें शेल्डन कॉटरेल ने क्रिस गेल के हाथों कैच आउट कराया। कॉटरेल ने एडेन मार्कराम (5) को विकेटकीपर शाई होप के हाथों कैच कराया।

वेस्टइंडीज ने टीम में दो बदलाव किए। इविन लेविस और आंद्रे रसेल इस मैच में नहीं खेलेंगे। रसेल चोट के कारण बाहर हुए। दोनों की जगह केमार रोच और डैरेन ब्रावो को अंतिम एकादश में शामिल किया गया। वहीं, दक्षिण अफ्रीका ने भी दो बदलाव किए। एडेन मार्कराम और ब्यूरेन हैंड्रिक्स को अंतिम एकादश में शामिल किया।। तबरेज शम्सी और जेपी डुमिनी को टीम में से बाहर कर दिया।

दोनों टीमें :
वेस्टइंडीज : जेसन होल्डर (कप्तान), क्रिस गेल, शाई होप (विकेटकीपर), डैरेन ब्रावो, निकोलस पूरन, शिमरॉन हेटमायर, कार्लोस ब्रैथवेट, एश्ले नर्स, केमार रोच, शेल्डन कॉटरेल, ओशेन थॉमस।

दक्षिण अफ्रीका : फाफ डुप्लेसिस (कप्तान), हाशिम अमला, क्विंटन डीकॉक (विकेटकीपर), एडेन मार्कराम,  रसी वान डर डुसेन, डेविड मिलर, एंडिले फेहलुकवायो, क्रिस मॉरिस, कगिसो रबाडा, इमारन ताहिर, ब्यूरेन हैंड्रिक्स।

16 साल से दक्षिण अफ्रीका से वर्ल्ड कप में नहीं जीता विंडीज

विंडीज इस मैच में अफ्रीकी टीम के खिलाफ टूर्नामेंट में लगातार तीन मैच के हार के क्रम को तोड़ना चाहेगा। उसे पिछली जीत 2003 वर्ल्ड कप में मिली थी। इंग्लैंड में दोनों टीमों के बीच अब तक 2 मैच हुए हैं। उसमें वेस्टइंडीज ने एक अपने नाम किया। एक मुकाबला टाई रहा। इंग्लैंड में पहली बार दोनों टीमें 2004 में आमने-सामने हुईं थीं। तब वेस्टइंडीज पांच विकेट से जीता था। 2013 में हुआ मुकाबला टाई रहा था।

अफ्रीकी टीम शुरुआती तीनों मुकाबलों में हारी

अफ्रीकी टीम इस बार टूर्नामेंट में अब तक बेहतर प्रदर्शन नहीं कर पाई है। उसे अपने तीनों मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है। सेमीफाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए उसे बाकी बचे 6 मैच में जीत हासिल करनी होगी। एक भी मैच हारने पर उसे 5 मैच में जीत के साथ-साथ रनरेट पर भी निर्भर होना पड़ेगा। विंडीज की टीम दो में से एक मैच जीती और एक में हार का सामना करना पड़ा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here