व्यवस्था / नरेंद्र मोदी के प्रवेशोत्सव को, रूपाणी सरकार ने किया रद्द

0
23

  • CN24NEWS-20/06/2019
  • 16 साल पहले मुख्यमंत्री रहते हुए नरेंद्र मोदी ने किया था शुरू
  • सरकार बजट की तैयारी में लगी है
  • अहमदाबाद. गुजरात में हाल ही में शिक्षा को लेकर विभिन्न समस्याओं में लगातार इजाफा होता जा रहा है। ऐसे में शिक्षा मंत्री भूपेंद्र सिंह चुड़ासमा ने मंगलवार को चालू वर्ष में प्रवेशोत्सव को रद्द करने की घोषणा की है। उल्लेखनीय है कि 16 साल पहले मुख्यमंत्री रहने के दौरान नरेंद्र मोदी ने इसे शुरू किया गया था।
  • बजट सत्र का बहाना
    इसके पहले गत 13,14 और 15 जून को शालाओं में प्रवेशोत्सव की घोषणा की गई थी। किंतु वायु चक्रवात के कारण इसे स्थगित कर दिया गया। तब यह कहा गया था कि इसे बाद में आयोजित किया जाएगा। इसके बाद सरकार बजट की तैयारी में लग गई, इसलिए प्रवेशोत्सव कार्यक्रम ही रद्द कर दिया गया।9 जून को प्रवेशोत्सव प्रारंभ हुआ था
    इस पहले मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने महात्मा मंदिर में गुणोत्सव और शाला प्रवेशोत्सव का शुभारंभ किया था। इस कार्यक्रम में शिक्षा मंत्री भूपेंद्र सिंह चुडासमा, शिक्षा राज्यमंत्री विभावरी बेन दवे समेत शिक्षा विभाग के अनेक अधिकारी उपस्थित थे।

    5 साल में शिक्षा पर सरकार ने 1.13 लाख रुपए खर्च किए
    राज्य में 100% परिणाम लाने वाले शालाओं की संख्या में कमी आई है। पिछले 5 सालों में सरकार ने शिक्षा पर 1.13 लाख रुपए खर्च किए हैं। इसके बाद भी शिक्षा का स्तर सुधर नहीं रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here