शाकिब वर्ल्ड कप में 1000+ रन बनाने वाले बांग्लादेश के पहले बल्लेबाज

0
24
  • तमीम इकबाल 36 रन बनाकर आउट हुए, शाकिब के साथ दूसरे विकेट के लिए 59 रन की साझेदारी की
  • सौम्य सरकार की जगह लिटन दास ने ओपनिंग की, वे सिर्फ 16 रन ही बना सके

खेल डेस्क. वर्ल्ड कप के 31वें मुकाबले में सोमवार को अफगानिस्तान ने साउथैम्पटन में बांग्लादेश के खिलाफ टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। शाकिब अल हसन और मुशफिकुर रहीम क्रीज पर हैं। शाकिब ने बल्लेबाजी के दौरान वर्ल्ड कप में अपने 1000 रन पूरे कर लिए। वे टूर्नामेंट के इतिहास में 1000+ रन बनाने वाले बांग्लादेश के पहले और दुनिया के 19वें बल्लेबाज हैं।

इससे पहले ओपनर लिटन दास 16 रन बनाकर मुजीब की गेंद पर आउट हुए। इसके बाद शाकिब और तमीम इकबाल ने दूसरे विकेट के लिए 59 रन की साझेदारी की। तमीम को 36 रन के निजी स्कोर पर मोहम्मद नबी ने बोल्ड कर दिया।

मोहम्मद सैफुद्दीन और मोसादेक हुसैन की वापसी

बांग्लादेश ने टीम में दो बदलाव किए। अनुभवी शब्बीर रहमान और रूबेल हुसैन को टीम से बाहर कर दिया गया। मोहम्मद सैफुद्दीन और मोसादेक हुसैन की वापसी हुई। वहीं, अफगानिस्तान ने भी दो बदलाव किए। आफताब आलम और हजरतउल्ला जजाई की जगह समीउल्ला शिनवारी और दौलत जादरान को टीम में जगह दी गई।

दोनों टीमें
बांग्लादेश : मशरफे मुर्तजा (कप्तान), तमीम इकबाल, सौम्य सरकार, शाकिब अल हसन, मुशफिकुर रहीम (विकेटकीपर), लिटन दास, महमूदुल्लाह, मोसादेक हुसैन, मोहम्मद सैफुद्दीन, मेहदी हसन, मुस्तफिजुर रहमान।

अफगानिस्तान : गुलबदीन नइब (कप्तान), रहमत शाह, हसमतउल्ला शाहिदी, असगर अफगान, मोहम्मद नबी,  नजीबुल्ला जादरान, समीउल्ला शिनवारी, इकरम अली खिल (विकेटकीपर), राशिद खान, दौलत जादरान, मुजीब उर रहमान।

बांग्लादेश को हर हाल में जीत चाहिए

अंक तालिका में बांग्लादेश की टीम छठे स्थान पर है। उसके 6 मैच में 5 अंक हैं। उसने दो मुकाबले जीते और 3 में हार का सामना करना पड़ा। एक मैच बारिश के कारण रद्द हो गया। बांग्लादेश को सेमीफाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए यह मैच जीतना होगा। वहीं, अफगानिस्तान की टीम 6 मैच में एक भी नहीं जीती। वह अंक तालिका में दसवें स्थान पर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here