Sunday, September 26, 2021
Homeराशिफल01/02/2020 राशिफल : राशि परिवर्तन से किसे होगा फायदा-नुकसान,

01/02/2020 राशिफल : राशि परिवर्तन से किसे होगा फायदा-नुकसान,

  • मेष

आपके पास असाधारण संगठनात्मक क्षमताएं हैं, जो इस समय सामने आ सकती हैं। आप अभी सकारात्मक, रचनात्मक ऊर्जा से भरे हुए हैं और आसानी से उन समस्याओं के समाधान पा सकते हैं, जिनके बारे में अन्य लोगों ने कभी सोचा भी नहीं था। हर कोई आपकी समझ और परिपक्वता के स्तर से प्रभावित होता है।

  • वृषभ

आज आपके दिन की थीम आत्मनिर्भरता होगी। जितना आप अपने दोस्तों और परिवार को देते हैं, आप आज इस बात से अवगत होंगे कि आपके सबसे महत्वपूर्ण निर्णय केवल आपके द्वारा किए जाते हैं और केवल आप ही उन निर्णयों के परिणाम भुगतते हैं। इसलिए, आज अपनी निर्णय लेने की क्षमताओं पर ध्यान दें और अपनी स्वाभाविक वृत्ति पर भरोसा करें।

  • मिथुन 

दोस्तों के साथ बिताने और मौज-मस्ती करने के लिए यह बहुत अच्छा दिन है। अपने आप को फिर से जीवंत करने, अपने विचारों को व्यक्त करने और रोमांचक यात्रा के लिए एक अच्छा दिन है। इस दिन को आपको अपने दिलो-दिमाग को रिचार्ज करने के लिए इसका उपयोग करना चाहिए। आप अपने प्रयासों को साबित करने के लिए संघर्ष करेंगे और अपने सहयोगियों द्वारा आपको दबाया जा सकता है।

  • कर्क

आप असुरक्षा के अस्थायी दौर में हैं लेकिन आप जल्द ही फिर से स्थिर और सुरक्षित महसूस करने के लिए सुनिश्चित हैं। आज आपको जीवन में थोड़ी बेचैनी महसूस हो सकती है लेकिन आप समझ नहीं पाएंगे कि ऐसा क्यों है। आज आप निम्न-स्तर की चिंता से पीड़ित हो सकते हैं, लेकिन निश्चिंत रहें, यह समय जल्दी ही बीत जाएगा।

 

  • सिंह

सामाजिक मेलजोल में दिन बीतेगा। व्यवसाय में नए अवसर मिलेंगे। आताम्विश्वास की कमी न होने दें। बड़ों की सलाह अवश्य लें कोई निर्णय लेने से पहले। उन्नति और तरक्की के योग हैं। आज धन लाभ के अवसर मिलेंगे। नौकरी की तलाश में हैं तो आज सफलता अवश्य मिलेगी। यदि नौकरी आपकी मन मर्ज़ी की न हो तो भी उसपर सोच विचार किये बिना उसे जाने न दें।

  • कन्या

किसी और के दृष्टिकोण से देखने का प्रयास करें, आपको एक अलग ही तस्वीर दिखेगी। अपनी ज़रूरतों के लिए इतना परेशान होने की आवश्यकता नहीं है, आपकी ज़रूरतें आराम से पूरी होंगी। यह सोचिये की आप ऐसा क्या कर सकते हैं जिससे किसीके जीवन में खुशियाँ आयें। अपने अलावा किसी और के बारे में भी सोचें। हर परिस्थिति को लेन -देन  के नज़रिए से न देखें।

  • तुला

आपके आइडियाज और प्लान्स जल्द ही लागू हो पाएंगे जिस कारण आपकी मान प्रतिष्ठा में भी वृद्धि होगी। काम में आपका फोकस बहुत अच्छा बना हुआ है लेकिन इसके चलते अपने परिवार और निजी जीवन की जिम्मेदारियों को अनदेखा न करें। उनकी ओर भी ध्यान दें। किसी परिवारजन के साथ व्यापार करने का सोच रहे हैं तो अच्छा रहेगा। आज सामाजिक मेलजोल में किसी ऐसे व्यक्ति से मुलाक़ात हो सकती है जिससे आपके अच्छे गहरे सम्बन्ध बनेंगे।

  • वृश्चिक

आपमें आज ऊर्जा अधिक बनी हुई है किन्तु उसे उचित दिशा में लगाने का अवसर नहीं मिल पा रहा। इस कारण अपने मन में कोई तनाव न होने दें। पुराने रुके हुए काम बनेंगे, कुछ समय से चली आ रही परेशानियां समाप्त होंगी। यह सब अपने आप सहजता से हो जाएगा। अपनी जिम्मेदारियों पर फोकस बनाएं रखें। रचनात्मक विचारों को वास्तविकता में ढालने का प्रयास करें, इससे कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी और निजी जीवन में भी संतुष्टि रहेगी।

  • धनु

आपके काम समय से पूरे हो जाएंगे। यदि कोई प्रॉपर्टी खरीदने का सोच रहे हैं तो अच्छी तरह जांच कर के ही कोई निर्णय लें। किसी सज्जन से मिलने का मौका मिलेगा जिससे आपके विचारों में सकारात्मक परिवर्तन आएगा। आज का दिन मन में कुछ चिंताएं बनी हुई हैं जिस कारण आपके काम में फोकस की कमी है। किसी की बात को दिल पर न लगायें, अपने आप पर भरोसा रखें।

  • मकर

आज का दिन किसी बात को लेकर चिंतित न हों। यदि कोई परेशानियां चल रही हैं तो वे जल्द ही हल हो जाएँगी। असमंजस की स्थिति हो सकती है। किसी एक्सपर्ट या काउंसलर से सलाह करें। किसी पुराने जानकार से मुलाकात हो सकती है को आपको किसी नए अवसर से अवगत करवाएगा। आज किसी बात को लेकर परेशानियों से घिरे रहेंगे। यदि कोई निर्णय लेने में दुविधा हो रही हो तो किसी से सलाह करें। अपनी अंतरात्मा की आवाज़ अवश्य सुनें। आज अपनी भावुकता पर नियंत्रण रखें।

  • कुम्भ

आज का दिन कई मायनों में अच्छा रहेगा। काम में सफलता मिलेगी और लम्बे समय से चले आ रहे प्रोजेक्ट संपन्न होंगे। आज बहुत कुछ सीखने को भी मिलेगा। किन्तु अपने काम को अपने निजी जीवन की समस्याओं से भागने का जरिया न बनाएं। जो भी परेशानी हो उसका सामना करें, जल्द ही परिस्थिति अनुकूल हो जाएगी।

  • मीन

आज अपना काम में फोकस बनाएं रखें और अपना काम ईमानदारी से करते रहें, आपको किसी की बात से विचलित होने की आवश्यकता नहीं है। यदि किसी की बात या नियत पर शक हो तो अपने अंतर्मन की आवाज़ अवश्य सुनें और उस कर अमल करें। अपनी सोच पर नियंत्रण रखें। परिस्थिति का समय के साथ हल मिल जाएगा, जितना उसके लिए परेशान होंगे उतना ही अपने लिए बाधाएं उत्पन्न करेंगे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments