Friday, September 24, 2021
Homeपंजाबफैक्ट्री में लगाया 1 हजार सिलेंडर क्षमता का ऑक्सीजन प्लांट, जरूरतमंदों, सिविल...

फैक्ट्री में लगाया 1 हजार सिलेंडर क्षमता का ऑक्सीजन प्लांट, जरूरतमंदों, सिविल अस्पताल को दे रहे फ्री

इस समय देश काेराेना वायरस से त्रस्त है। कई शहरों में मरीजों की संख्या बढ़ने से ऑक्सीजन व बेड की कमी है। जिससे लोगों की जानें जा रही हैं। लेकिन, ऐसे हालात अभी लुधयिाना में नहीं हैं और न ही बन पाएंगे। शहर के कई ऐसे समाज सेवक मसीहा बनकर आगे आए हैं। इस दौर में समाज सेवक और कारोबारी सचित जैन अपनी स्टील फैक्ट्री में ऑक्सीजन प्लांट लगा रोज एक हजार ऑक्सीजन के सिलेंडर मुफ्त दे रहे हैं। ऐसे ही श्री राम शरण ट्रस्ट ने भी डीएमसी की बैकसाइड बने सेवा सदन में 150 बेड की मुफ्त सुविधा दी है। दोनों संस्थानों ने जिला प्रशासन के सहयोग से सुविधा देनी शुरू की है।

फोकल पॉइंट फेज-3, नजदीक मेट्रो रोड, सी-58 में बनी वर्धमान स्टील फैक्टरी में सचित जैन ने ऑक्सीजन प्लांट लगाया है।
  • लुधियाना में कोविड-मरीजों को नहीं आएगी ऑक्सीजन और बेड की कमी, राम शरणम गोहाना ने भी 150 बेड के लिए खोले सेवा सदन के द्वार

रोज ढाई लाख रुपए की लागत से बन रही 47 हजार लीटर ऑक्सीजन

फोकल पॉइंट फेज-3, नजदीक मेट्रो रोड, सी-58 में बनी वर्धमान स्टील फैक्टरी में सचित जैन ने ऑक्सीजन प्लांट लगाया है। इस प्लांट की जिम्मेदारी सीईओ मुकेश कुमार श्रीवास्तव के पास है। श्रीवास्तव ने बताया कि जरूरतमंदों को ऑक्सीजन की कमी नहीं आने देंगे और प्लांट में तैयार होने वाली ऑक्सीजन तब तक मुफ्त देंगे, जब तक ये दौर खत्म नहीं होगा। जिला प्रशासन के सहयोग से रोजाना 400 सिलेंडर सिविल अस्पताल में मुफ्त पहुंचाने शुरू किए हैं और 600 सिलेंडर प्रशासन की डिमांड के अनुसार उनके द्वारा बताई गई जगह पर पहुंचाया जा रहा है। रोजाना एक हजार सिलेंडरों पर लगभग 2.50 लाख का खर्च है।

ऑक्सीजन के लिए 8894723503

पर संपर्क कर सकते हैं जरूरतमंद लोग

श्रीवास्तव ने बताया कि कोई भी जरूरतमंद व्यक्ति जिसे ऑक्सीजन की इमरजेंसी है तो वह उनके फोन नंबर- 8894723503 पर संपर्क कर सकते हैं या उनकी फैक्टरी वर्धमान स्टील, फोकल प्वाइंट फेज-3, नजदीक मेट्रो रोड, सी-58 पर आकर भी खाली सिलेंडर में ऑक्सीजन भरवा सकते हैं। जरूरतमंदों के घर तक ऑक्सीजन पहुंचाने के साथ वह फैक्टरी में रखे कपाउंडर को भी साथ में ऑक्सीजन की सुविधा को भेजेंगे। ताकि, मरीज को किसी प्रकार की समस्याएं न आएं। उन्होंने अपील की कि नंबर-पर सिर्फ वहीं लोग संपर्क करें जो जरूरतमंद हैं।

लेवल-1 के मरीजों के लिए 150 बेड की जगह हुई तैयार

वहीं, श्री राम शरणम गोहाना संस्थान ने जिला प्रशासन के आह्वान पर कोविड मरीजों की संख्या बढ़ने से डीएमसी अस्पताल के पास बने सेवा सदन में 150 बेड की सुविधा दी है। संस्थान के सेवक ने बताया कि उनसे प्रशासन ने संपर्क किया था। इसके बाद 150 बेड की सुविधा दे दी है। इस जगह पर कोविड-19 के लेवल-1 स्तर के मरीजों को रखने की सुविधा होगी। संस्थान द्वारा इस जगह को मुफ्त में दिया गया है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments