Tuesday, September 28, 2021
Homeराज्यगुजरातगुजरात के जामनगर में इलाज के दौरान फिर से 100 मरीजों की...

गुजरात के जामनगर में इलाज के दौरान फिर से 100 मरीजों की मौत, रिकॉर्ड नए 721 संक्रमित मिले

जामनगर जिले में कोरोना की दूसरी लहर बेकाबू बनकर उभरी है। बुधवार को कोरोना का इलाज करा रहे 100 से अधिक मरीजों की मौत गई। वहीं, पिछले 24 घंटे में रिकॉर्ड 721 नए कोरोना पॉजिटिव केस दर्ज किए गए हैं। साथ ही 615 मरीजों के ठीक हो जाने के बाद उन्हें डिस्चार्ज किया गया। जामनगर में इन दिनोें रोजाना 70-90 लोगों की मौत दर्ज हो रही हैं। इससे पहले बीते गुरुवार को भी 120 मरीजों की मौत दर्ज की गई थी।

जामनगर के सिविल अस्पताल के बाहर मरीजों को लेकर कतारबद्ध एंबुलेंस।

जामनगर में दिन-ब-दिन बढ़ते संक्रमित और मृत्यु की संख्या को लेकर प्रशासन भी सकते में है। महानगर होने के कारण द्वारका, पोरबंदर और भुज-कच्छ के शहरी व ग्रामीण इलाकों से भी मरीज यहां आ रहे हैं। इसके चलते सभी अस्पताल भर चुके हैं। शहर में मिनी लॉकडाउन जैसा माहौल है और प्रशासन की ओर से गाइडलाइन के उल्लंघन पर कार्रवाई भी की जा रही है। दुकानों, रेस्टोरेंट्स को सख्ती से बंद करवाया जा रहा है।

लाखाबावल श्मशान में किया जा रहा है कोविड मरीजों को अंतिम संस्कार।
लाखाबावल श्मशान में किया जा रहा है कोविड मरीजों को अंतिम संस्कार।

 

संक्रमण पर लगाम लगाने वीकेंड लॉकडाउन के बाद अन्य कोई प्रयास नहीं

जामनगर जिले में बढ़ते कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए बीते सप्ताह शुक्रवार से रविवार तक तीन दिनों तक स्वैच्छिक लॉकडाउन रखा गया था, जबकि इसके बाद भी शहर में हर दिन रिकॉर्ड केस दर्ज किए जाने का सिलसिला यथावत है। चिंता की बात यह भी है कि इलाज के दौरान मरीजों की मौतों का सिलसिला भी अनवरत जारी है। इसके बावजूद संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए अन्य किसी भी तरह के प्रयासों का अभाव देखा जा रहा है।

गुजरात की स्थिति

प्रदेश में पिछले 24 घंटों में 14,120 नए केस दर्ज हुए हैं। 29 दिन बाद केस में मामूली गिरावट आई है। मंगलवार को 14,352 नए केस आए थे। वहीं, 8,595 मरीज ठीक हुए। बुधवार को रिकॉर्ड 174 मरीजों की मौत हुई है। इसके साथ ही मरने वालों का आंकड़ा 6,830 हो गया। पिछले पांच दिनों से लगातार मरने वालों का आंकड़ा 150 से अधिक आ रहा है।

प्रदेश में रिकवरी रेट घटकर 74.01 प्रतिशत हो गया है। एक्टिव केस 1,33,191 हो गया है, जबकि 421 मरीज वेंटिलेटर पर हैं। प्रदेश में अब तक 5 लाख, 98 हजार, 845 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वहीं सूरत में 24 घंटे में 2,116 लोग पाॅजिटिव मिले। सूरत में कुल केसों की संख्या बढ़कर 1 लाख 10 हजार 890 हो गई।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments