Sunday, September 19, 2021
Homeकोरोना अपडेटदूसरी डोज लेने के बाद पटना में 182 डॉक्टर और 362 हेल्थ...

दूसरी डोज लेने के बाद पटना में 182 डॉक्टर और 362 हेल्थ वर्कर पॉजिटिव

पटना में 15 दिनों में 182 डॉक्टर और 362 हेल्थ वर्कर वैक्सीन की दूसरी डोज लेने के बाद भी कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। लेकिन, असर यह रहा कि सभी में लक्षण काफी माइल्ड हैं। इस कारण से मौत का खतरा पूरी तरह से टल गया है। इनमें से कई ऐसे भी हैं जो होम आइसोलेशन में मामूली दवाएं लेकर वायरस को मात दे रहे हैं। पटना मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ विद्यापति चौधरी, डिप्टी सुपरिटेंडेंट डॉ राणा एनके सिंह के साथ कई हेल्थ वर्कर ऐसे हैं जिनकी जांच रिपोर्ट तो पॉजिटिव आ गई। लेकिन, कोई खास लक्षण नहीं दिखा है। वह वायरस का संक्रमण रोकने के लिए ही खुद को आइसोलेट किए हैं। इनमें से 40 प्रतिशत हेल्थ वर्कर ऐसे हैं, जो पहली लहर में भी कोरोना पॉजिटिव हुए थे। लेकिन उनका कहना है कि इस बार वैक्सीन लेने के बाद परेशानी पहले की तरह नहीं है।

सांकेतिक तस्वीर।
  • वैक्सीन की दूसरी डोज लेने के 14 दिन बाद से बन रहा सुरक्षा चक्र
  • वायरस कम लोगों में ही दिखा पा रहा अपना असर

वैक्सीन से वायरस को बड़ी टक्कर

पटना मेडिकल कॉलेज के इमरजेंसी इंचार्ज डॉ अभिजीत कुमार का कहना है कि वैक्सीन का बड़ा असर देखने को मिल रहा है। पटना मेडिकल कॉलेज में जो लोग भी पॉजिटिव हुए हैं इनमें किसी में भी कोई मेजर लक्षण नहीं आया है। हर कोई माइल्ड है। मामूली सर्दी खांसी और बुखार की तरह कोरोना का असर दिखा है। डॉ अभिजीत का कहना है कि वह खुद लगातार ड्यूटी कर रहे हें लेकिन कहीं से कोई प्रभाव नहीं पड़ रहा है। वैक्सीन का असर इस बार बॉडी पर दिख रहा है।

PMCH में सबसे अधिक हुए संक्रमित

पटना मेडिकल कॉलेज में सबसे अधिक डॉक्टर संक्रमित हुए हैं। यहां अब तक लगभग 70 डॉक्टर और 50 स्वास्थ्य कर्मी कोरोना पॉजिटिव होकर होम आइसोलेशन में हैं। पटना एम्स में 60 डॉक्टर और 224 स्वास्थ्य कर्मी अब तक कोरोना पॉजिटिव हुए हैं। इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान में 30 डॉक्टर और 50 स्वास्थ्य कर्मी कोरोना पॉजिटिव हुए हैं, वहीं नालंदा मेडिकल कॉलेज में 22 डॉक्टर और लगभग 38 हेल्थ वर्कर कोरोना पॉजिटिव हुए हैं। गंभीर रूप से बीमार लोगों में ही कुछ अधिक परेशानी हुई नहीं तो सामान्य डॉक्टर और हेल्थ वर्करों में कोई विशेष लक्षण ही नहीं दिखा है।

24 घंटे में 51 लोगों की जान ले लिया कोरोना

मंगलवार को प्रदेश में काेरोना से 51 लोगों की जान चली गई है। हर दिन कोरोना का विकराल रूप ले रहा है। मंगलवार को 24 घंटे में 51 लोगों की जान लेने वाला वायरस 106156 लोगों को संक्रमित किया है। पटना में भी रिकॉर्डतोड़ मामले बढ़े हैं, 24 घंटे में 11 लोगों की मौत हुई और संक्रमण का आंकड़ा 2186 पहुंच गया है। गया में 1081 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई, सारण में भी 530 नए मामले आए हैं। यह आंकड़ा हर दिन तेजी से बढ़ रहा है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments