हरियाणा के करनाल में कोरोना के 19 केस एक्टिव

0
20

हरियाणा के करनाल जिले में शुक्रवार सुबह तक कोरोना के 19 एक्टिव केस हैं। ओमिक्रॉन की बात करें तो पुर्तगाल से लौटा व्यक्ति ठीक हो चुका है। उसके बेटे की हालत में भी सुधार हो रहा है। आज स्वास्थ्य विभाग दोबारा सैंपल भेजेगा। गांव बरानी खालसा में 217 लोगों के सैंपल लिए गए। इनमें 4 कोरोना पॉजिटिव मिले। पुर्तगाल से लौटा व्यक्ति कोराेना पॉजिटिव पाया गया। उसके 6 साल के बेटे की कोरोना रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई। बाद में एक दर्जी और एक छात्र भी कोरोना पॉजिटिव मिला।

 

सीएमओ डॉ. योगेश शर्मा ने बताया कि जिले में एक ओमिक्रॉन का केस है, लेकिन वह भी अब ठीक हो चुका है। कोरोना के मरीज भी लगातार ठीक हो रहे हैं। किसी भी व्यक्ति को घबराने की जरूरत नहीं है। कोविड नियमों का पालन करें और वैक्सीन की दोनों डोज जरूर लें। पिछले 24 घंटे में 2421 सैंपल लिए गए। जिले में अब तक 40084 पॉजिटिव केस सामने आए थे, जिनमें से 39510 मरीज ठीक हो चुके हैं। जिले में काेराेना से अब तक 555 लाेगाें की माैत हो चुकी है।

कल से बिना वैक्सीनेशन सर्विस नहीं मिलेगी

1 जनवरी से करनाल के सरल केंद्र, बिजली निगम, नगर निगम, बैंकर्स, तहसील कार्यालय, बस अड्डों, रेलवे स्टेशनों, पब्लिक डीलिंग वाले कार्यालयों, राशन डिपो, सभा स्थल जैसे धार्मिक स्थल, पेट्रोल और सीएनजी स्टेशनों पर कोविड वैक्सीनेशन की डोज का प्रमाण पत्र दिखाने वालों को ही प्रवेश दिया जाएगा।

इसके अलावा एलपीजी गैस सिलेंडर संग्रह केंद्र, चीनी मिल, दूध बूथ, स्कूल व कॉलेजों, पॉलिटेक्निक, मैरिज पैलेस, पार्क, योगशाला, जिम और फिटनेस सेंटर इत्यादि पर वैक्सीनेशन की डोज का प्रमाण पत्र दिखाने वालों को ही एंट्री दी जाए। लघु सचिवालय में आने वाले अधिकारियों व कर्मचारियों तथा आम लोगों के वैक्सीनेशन के प्रमाण पत्र चेक करने के लिए कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है।

माॅस्क न पहनने वालों के होंगे चालान

पुलिस अधीक्षक गंगाराम पुनिया ने बताया कि कोविड-19 नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 की धारा 51 से 60 व धारा 188 के तहत कानूनी कार्रवाई की जाएगी। सार्वजनिक स्थानों पर बिना माॅस्क के घूमने वालों के खिलाफ चालानों की संख्या में बढ़ोतरी की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here