Thursday, September 23, 2021
Homeछत्तीसगढ़सिम रिचार्ज कराते ही FD से निकल गए 2.10 लाख रुपए

सिम रिचार्ज कराते ही FD से निकल गए 2.10 लाख रुपए

छत्तीसगढ़ के दुर्ग में BSNL का सिम रिचार्ज कराने के नाम पर एक युवती के खाते से 2 लाख रुपए से ज्यादा की ठगी हो गई। शातिर ठगों ने ऑनलाइन रिचार्ज कराने के दौरान युवती के फिक्स डिपॉजिट (FD) से भी रकम पार कर ली। खास बात यह है कि युवती ने अपनी सहेली के कहने पर सिर्फ 10 रुपए का रिचार्ज उसके नंबर पर कराया था। मामला चरोदा थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, शिक्षिका नगर निवासी आकृति वर्मा का SBI की चरोदा शाखा में एकाउंट है। 7 जून की शाम करीब 4.15 बजे से उसकी सहेली जयश्री बोरकर ने कॉल किया और कहा कि उसका BSNL का सिम बंद हो गया। उस पर 10 रुपए का रिचार्ज कराने में मदद करे। इस पर आकृति ने BSNL के प्रीपेड रिचार्ज करने पोर्टल खोलकर योनो ऐप से 10 रुपए का रिचार्ज कर दिया।

8 बार में खाते से ट्रांसफर हो गए रुपए

इसके बाद उसके खाते से रुपए निकलने शुरू हो गए। उसके खाते से 8 बार में 2.10 लाख रुपए का ट्रांजेक्शन हो गया। इस ठगी में उसके FD की रकम भी शामिल है। युवती का कहना है कि उसके मोबाइल पर फिक्स डिपॉजिट से रुपए ट्रांसफर हुए पर किसी प्रकार का अलर्ट मैसेज भी नहीं आया। इसके बाद आकृति बैंक पहुंचीऔर मैनेजर को जानकारी दी। फिलहाल शिकायत साइबर सेल पुलिस के पास भेज दी है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments