Thursday, September 23, 2021
Homeबिहार4 दिनों के अंदर 2 व्यापारियों की हत्या, सीने में दाग दी...

4 दिनों के अंदर 2 व्यापारियों की हत्या, सीने में दाग दी 2 गोलियां

राजधानी पटना के बिहटा में मंगलवार की रात स्वर्ण व्यापारी की हत्या के बाद व्यापारियों में भय का माहौल कायम हो गया। लगभग 18 घंटे से अधिक गुजर जाने के बाद भी पुलिस को लूट और हत्या मामले में अभी तक कोई सुराग हाथ नहीं लगी है। बिहटा मेन बाजार स्थित मां विंध्यवासिनी ज्वेलर्स के प्रोपराइटर मंटू कुमार के घर पर मातमी सन्नाटा पसरा है। एक तरफ जहां मृतक मंटू की पत्नी आयुषा की हालत मंगलवार की रात से ही काफी खराब है, वहीं दूसरी तरफ मंटू कुमार के दो नाबालिक बच्चे पिता की हत्या से अनभिज्ञ हैं। अर्णव 6 वर्ष एवं और 3 वर्ष का अर्थ यह समझ नहीं पा रहा है कि आखिर उनके पिता को क्या हो गया है ।

दरअसल शनिवार 7 अगस्त को बिहटा के आनंदपुरी कैंप के पास दवा व्यापारी सोनू कुमार को भी अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर डाली थी। अपराधियों की तलाश में पुलिस अभी हाथ पैर मार ही रही थी कि मंगलवार की रात स्वर्ण व्यापारी मंटू कुमार के दुकान में घुसकर अपराधियों ने दुस्साहस का परिचय दिया। लूटपाट के क्रम में अपराधियों ने मंटू कुमार के सीने में 2 गोलियां दाग दी ।

मां विंध्यवासिनी ज्वेलर्स के मालिक मंटू कुमार के दुकान में काम कर रहे नीरज ने बताया कि लगभग 6 की संख्या में अपराधी मोटरसाइकिल से दुकान के नजदीक पहुंचे। उस वक्त मालिक दुकान बंद करने की तैयारी कर रहे थे । इसी क्रम में अपराधियों ने मंटू से तिजोरी की चाबी मांगी । चाबी नहीं देने पर अपराधियों ने मंटू के सीने में 2 गोलियां उतार दी और कैश सहित सोने के जेवरात लूटकर पिस्तौल लहराते हुए फरार हो गए ।

मुख्य बाजार भीड़भाड़ वाले इलाके में अपराधियों के इस दुस्साहस से बिहटा थाना मेन बाजार के व्यापारी वर्गों में दहशत का माहौल कायम है । अपराधियों की तलाश में पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है । कई जगहों के सीसीटीवी फुटेज को भी खंगाला जा रहा है। हालांकि इस मामले में अभी पुलिस कुछ भी बताने से पूरी तरह इंकार कर रही है। बिहटा थाना प्रभारी अतुल कुमार यह भी बताने की स्थिति में नहीं है कि अपराधियों की संख्या कितनी थी और कितने रुपए सहित जेवरात की लूट हुई है ।

इधर, सिटी एसपी पश्चिम अशोक मिश्रा ने बताया कि अपराधियों की संख्या 6 थी । तीन बाइक से सवार अपराधी दुकान में लूटपाट की नियत से घुसे थे । उन्होंने स्पष्ट किया कि अपराधियों द्वारा मंटू कुमार को दो गोली मारी गई है और इलाज के दौरान अस्पताल में मंटू की मृत्यु हो गई । साथ ही उन्होंने बताया कि अभी अनुसंधान चल रहा है और जल्दी इसमें पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगेगी । बाहर हाल जो भी हो मंटू कुमार की हत्या के बाद बुधवार को पूरे बाजार में मातमी सन्नाटा छाया रहा । बिहटा मुख्य बाजार की लगभग सभी दुकाने बंद रहे । स्वर्णकार संघ ने प्रशासन को यह भी कहा है कि अगर अपराधियों की गिरफ्तारी जल्द नहीं होती है तो मंडी की सभी दुकानदार अनिश्चित काल के लिए हड़ताल पर जा सकते हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments