Saturday, September 25, 2021
Homeछत्तीसगढ़बाघ की खाल के साथ 2 तस्कर गिरफ्तार, अफसर बोले- 5 लाख...

बाघ की खाल के साथ 2 तस्कर गिरफ्तार, अफसर बोले- 5 लाख है कीमत

छत्तीसगढ़ के कांकेर में एक बार फिर बाघ की खाल की तस्करी का मामला सामने आया है। वन विभाग की टीम ने गुरुवार देर रात बाघ की खाल समेत 2 तस्करों को पकड़ा है। तस्करों से पूछताछ की जा रही है। मामला पखांजुर इलाके का है।

तस्करों से अभी पूछताछ की जा रही है।
तस्करों से अभी पूछताछ की जा रही है।

जानकारी के मुताबित, वन विभाग की टीम को मुखबिर से सूचना मिली थी कि कुछ तस्कर बाघ की खाल बेचने की फिराक में हैं। तस्कर रात के अंधेरे का फायदा उठाकर शहरी इलाके को पार करेंगे। इसी सूचना के आधार पर वन विभाग की टीम गुरुवार की सुबह से ही पूरे बॉर्डर और जंगल के रास्तों में पहरा देती रही। आधी रात को 2 संदिग्ध लोगों को पकड़ लिया। आरोपियों ने अपना नाम गज्जू नेताम और रतन पाइक बताया। उनके पास एक बाघ की खाल बरामद हुई है। DFO का कहना है कि बाजार में इस खाल की कीमत 5 लाख रुपए से भी ज्यादा है।

दोनों तस्करों ने महाराष्ट्र के जंगल में ही बाघ का शिकार किया है।
दोनों तस्करों ने महाराष्ट्र के जंगल में ही बाघ का शिकार किया है।

महाराष्ट्र के जंगल में शिकार करने की आशंका

पखांजुर से महाराष्ट्र का इलाका बेहद करीब है। महाराष्ट्र के जंगल में कई बाघ होने की पुष्टि भी हुई है। बताया जा रहा है कि दोनों तस्करों ने महाराष्ट्र के जंगल में ही बाघ का शिकार किया होगा। फिर खाल निकाल कर उसे बेचने जा रहे थे। हालांकि, वन विभाग की टीम दोनों तस्करों से पूछताछ कर रही है। तस्करी के इस मामले में और भी लोगों के शामिल होने की आशंका है। दोनों तस्कर खाल किसके पास लेकर जा रहे थे, इस संबंध में भी पता किया जा रहा है।

विभाग की टीम ने 2 लोगों को बाघ की खाल के साथ पकड़ा है। तस्करों ने अब तक जितना बताया है उसमें यह लग रहा है कि दोनों ने महाराष्ट्र से बाघ का शिकार कर खाल लाए हैं। अभी उनसे पूछताछ कर रहे हैं।
– आर सी मेश्राम – DFO

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments