Friday, September 24, 2021
Homeजम्मू कश्मीरकश्मीर : आतंकी बनने चले थे 2 युवक, J-K पुलिस ने पकड़...

कश्मीर : आतंकी बनने चले थे 2 युवक, J-K पुलिस ने पकड़ कर घरवालों को सौंपा

  • दोनों युवक बारामूला के गंटमुल्ला में गिरफ्तार
  • एलओसी पार करने की कोशिश में धरे गए युवक

दक्षिण कश्मीर में शनिवार को नियंत्रण रेखा (एलओसी) पार करने की फिराक में लगे 2 युवकों को जम्मू-कश्मीर पुलिस ने पकड़ा और उनके घरवालों को सौंप दिया. घटना बारामूला जिले की है. इस महीने की शुरुआत से अब तक आतंकवादी बनने चले 6-7 युवाओं को जम्मू-कश्मीर पुलिस ने रोका है और उनके परिजनों को सौंप दिया है. दोनों युवक बारामूला जिले के गंटमुल्ला में गिरफ्तार किए गए. ये दोनों युवा नियंत्रण रेखा पार करने की कोशिश में थे जिसे पुलिस ने नाकाम कर दिया.

इससे पहले जम्मू-कश्मीर पुलिस ने मंगलवार को बारामूला से लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी को गिरफ्तार किया था. बांदीपोर जिले के हाजिन निवासी सज्जाद अहमद डार उर्फ अदनान को बारामुला स्थित पट्टन के अंदेरगम गांव से गिरफ्तार किया गया. इससे पहले सोमवार को हुई एक मुठभेड़ में कुलगाम के रेडविनी के रहने वाले आतंकवादी शाहिद खार को सुरक्षाकर्मियों ने मार गिराया था.

नगरोटा में 3 आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर में भारी सुरक्षा के बीच जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर नगरोटा में सीआरपीएफ पोस्ट के पास आतंकवादियों की ओर से हुई फायरिंग के बाद जवाबी फायरिंग में सुरक्षाबलों ने 3 आतंकियों को मार गिराया. हालांकि शुक्रवार की इस फायरिंग में सीआरपीएफ का एक जवान भी घायल हो गया.

बताया जा रहा है कि इन आतंकियों की साजिश आत्मघाती हमला करने की थी. आतंकवादी ट्रक में छिप कर घाटी में घुसने की फिराक में थे. उनकी कोशिश कश्मीर में प्रवेश करने की थी. सुरक्षाबलों ने घटनास्थल पर भारी मात्रा में हथियार बरामद किया है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments