Wednesday, September 22, 2021
Homeराज्यगुजरातगुजरात के भरूच में कोविड अस्पताल में आग लगने से 20 लोगों...

गुजरात के भरूच में कोविड अस्पताल में आग लगने से 20 लोगों की मौत

गुजरात के भरूच शहर के पटेल वेलफेयर हॉस्पिटल में बनाए गए कोरोना केयर वार्ड में शुक्रवार रात भीषण आग लग गई। देखते- देखते आग की लपटें अस्पताल के आईसीयू वार्ड तक पहुंच गई। भीषण आग को देख आनन-फानन में बचाव कार्य शुरू कर दिया गया। आग की चपेट में हॉस्पिटल के कई मरीज आ गए। सूचना पर पहुंची दमकल की कई गाड़ियों ने आग पर काबू पाने का प्रयास किया। इसमें 20 लोगों की मौत की खबर है। इसमें 14 मरीज और दो स्टॉफ शामिल हैं। राज्य सरकार ने पीड़ितों में से प्रत्येक के परिवारों को 4 लाख रुपये की सहायता प्रदान करने की घोषणा की।

गुजरात के भरुच जिले में पटेल हॉस्पिटल के कोविड वार्ड में शुक्रवार रात भीषण आग लग गई। इसमें 16 लोगों की मौत की खबर है। केंद्र के ट्रस्टी ज़ुबेर पटेल बताया कि यह न केवल हमारे लिए बल्कि पूरे भरूच के लिए एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना है।

जानकारी के अनुसार, भरूच शहर के पटेल वेलफेयर हॉस्पिटल में यह घटना शुक्रवार रात करीब 12.30 हुई। भरूच स्थित पटेल वेलफेयर हॉस्पिटल के कोविड वार्ड में अचानक आग लग गई। माना जा रहा है कि यह आग शॉर्ट सर्किट से लगी। बताया गया है कि जिस जगह आग लगी, वहीं पर आईसीयू वार्ड था। आग तेजी से फैली। इस कारण मरीजों को बाहर निकालने का बहुत कम समय मिला। जब तक मरीजों को बाहर निकाला जाता, इस दौरान काफी मरीज आग की लपटों में घिर चुके थे

वहीं कोविड केयर सेंटर में आग लगने की सूचना पर दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई। तमाम पु​लिस अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। हॉस्पिटल में फंसे लोगों को बचाने का कार्य शुरू कर दिया गया। इस बारे में जानकारी देते हुए भरूच में कोविड देखभाल केंद्र के ट्रस्टी ज़ुबेर पटेल बताया कि यह न केवल हमारे लिए बल्कि पूरे भरूच के लिए एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। पुलिस और लोगों की मदद से हम रोगियों को अन्य अस्पतालों में स्थानांतरित कर रहे हैं। घटना में 14 मरीजों और 2 स्टाफ नर्सों की जान गई है।

राज्य सरकार करेगी परिजनों को 4 लाख रुपये की मदद 

गुजरात के सीएम विजय रूपाणी ने कहा कि मैं मरीजों, डॉक्टरों और अस्पताल के कर्मचारियों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं, जिन्होंने भरूच अस्पताल में आग हादसे में अपनी जान गंवाई। राज्य सरकार दुर्घटना के पीड़ितों में से प्रत्येक के परिवारों को 4 लाख रुपये की सहायता प्रदान करेगी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments