Wednesday, September 22, 2021
Homeखेल2011 वर्ल्‍ड कप जीत सचिन को कंधे पर उठाया था, फोटो बनी...

2011 वर्ल्‍ड कप जीत सचिन को कंधे पर उठाया था, फोटो बनी 20 साल में स्‍पोर्ट्स का सबसे यादगार पल

साल 2011 का क्रिकेट वर्ल्‍ड कप सचिन तेंदुलकर का छठा और आखिरी वर्ल्‍ड कप था. भारत अपने घर में खेल रहा था और उसकी जीत को लेकर करोड़ों फैंस दुआ कर रहे थे. मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम में फाइनल हुआ और महेंद्र सिंह धोनी के विजयी छक्‍का लगाते ही पूर भारत झूम उठा. वर्ल्‍ड कप जीतना सचिन का सपना था. अपने घरेलू मैदान – मुंबई पर सचिन का यह सपना पूरा हुआ तो साथी खिलाड़‍ियों ने उन्‍हें कंधे पर उठा लिया. हाथों में तिरंगा लिए सचिन को पूरे स्‍टेडियम में घुमाया गया. उस पल को पिछले 20 साल में खेलों का सबसे बेहतरीन पल चुना गया है. इस फोटो को यह सम्‍मान मिला है 2020 Laureus World Sports Awards में.

ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व दिग्‍गज कप्‍तान स्‍टीव वॉ ने एक सेरेमनी को सचिन को इस अवार्ड की ट्रॉफी दी. इस मौके पर सचिन ने कहा, “यह अद्भुत है. वर्ल्‍ड कप जीतने की फीलिंग शब्‍दों में बयान नहीं की जा सकती. कितनी बार आप ऐसे इवेंट में हिस्‍सा ले पाते हैं जहां लोगों की राय जुदा न हो. बहुत कम ऐसा होता है जब पूरा देश जश्‍न मनाता है. और यह एक रिमाइंडर है कि खेल कितना ताकतवर है और यह हमारी जिंदगी में क्‍या जादू करता है.”

सचिन ने आगे कहा, “यह मेरी जिंदगी का सबसे गर्व वाला पल था. उस ट्रॉफी का मैंने 22 साल पीछा किया, लेकिन मैंने कभी उम्‍मीद नहीं खोई. मैं सिर्फ अपने देशवासियों की तरफ से ट्रॉफी उठा रहा था.”

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments