डुकाटी मॉन्स्टर लुक्स: डुकाटी ने नए मॉन्स्टर को स्क्रैच से तैयार किया है, जिसके डिजाइन को देखकर नजरे हटाना मुश्किल है। नई मोटरसाइकिल में एक बहुत ही आकर्षक एलईडी हेडलैम्प है, जिसके साथ एलईडी डीआरएल का मेल देखने को मिलता है। नई बाइक के फ्रंट को देखने में यह ज्यादा स्पोर्टी और बोल्ड लगती है। वहीं साइड से नए मॉन्स्टर को देखकर आपको एहसास होता है कि यह वास्तव में कितनी कॉम्पैक्ट है। इसमें स्कप्लटेड ईंधन टैंक, एक्सपोस्ड बेंड पाइप,अपस्पेड डयुअल एग्जॉस्ट और स्पोर्टी टेल सेक्शन दिए गए हैं। कुल मिलाकर नया मॉन्स्टर निश्चित रूप से काफी मार्डन दिखता है।

डुकाटी मॉन्स्टर इंजन: नए मॉन्स्टर को पावर देने के लिए 937cc का एल-ट्विन टेस्टास्ट्रेटा 11-डिग्री इंजन दिया गया है, जो यूरो 5-कंम्पलाइंट है। यह मोटर पिछले मॉन्स्टर 821 की मोटर की तुलना में काफी बड़ी है, और इसका वजन भी 2.5 किग्रा हल्का भी है। इस नई मोटर से डुकाटी मॉन्स्टर 111 hp की पावर और 93 Nm का टॉर्क जेनरेट करती है। बता दें, नई मॉन्स्टर के पास एक मजबूत मिडयम-लॉ रेंज है, और ट्रांसमिशन के लिए इसमें एक नया 6-स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है। वहीं इसमें मानक के रूप में डुकाटी क्विक शिफ्ट अप/डाउन क्विकशिफ्टर दिया गया है।

जैसा कि हमनें पहले बताया कि डुकाटी ने नए मॉन्स्टर के वजन पर ज्यादा ध्यान दिया है। मोटरसाइकिल को इसी प्रकार से डिजाइन किया गया है कि यह ज्यादा से ज्यादा हल्का हो। उदाहरण के लिए इसके एल्यूमीनियम फ्रंट फ्रेम डुकाटी पैनिगेल वी 4 पर बेस्ड है। केवल 3 किलो वजन के साथ यह फ्रेम पिछले ट्रेलिस फ्रेम की तुलना में 4.5 किलोग्राम हल्का है। नए मॉन्स्टर के रिम भी 1.7 किलो हल्के हैं। वहीं रियर सबफ़्रेमका कुल वजन 1.9 किलोग्राम घट जाता है।