2021 Force Gurkha भारत में कल होगी लॉन्च, जानें कीमत

0
15

लंबे समय से बहुप्रतीक्षित फोर्स गोरखा 2021 मॉडल कल भारतीय बाजार में लॉन्च किया जाएगा। इस लाइफस्टाइल एसयूवी को कंपनी पहले ही 15 सितंबर को पेश कर चुकी है। जिसकी बुकिंग 27 सितंबर 2021 यानी कल से शुरू होगी। बता दें, फोर्स मोटर्स ने पहले ही घोषणा कर दी है कि नई गोरखा की डिलीवरी 15 अक्टूबर, 2021 से शुरू होगी।

वहीं नई गोरखा एसयूवी को सबसे ज्यादा बिकने वाली और बेहद लोकप्रिय महिंद्रा थार एसयूवी के खिलाफ सेगमेंट में उतारा जाएगा। कीमत की बात करें तो माना जा रहा है कि नई गोरखा की कीमत 10 लाख रुपये से 13 लाख रुपये के बीच होगी।

इंजन, पॉवर और कीमत

वहीं नई गोरखा एसयूवी को सबसे ज्यादा बिकने वाली और बेहद लोकप्रिय महिंद्रा थार एसयूवी के खिलाफ सेगमेंट में उतारा जाएगा। कीमत की बात करें तो माना जा रहा है, कि नई गोरखा की कीमत 10 लाख रुपये से 13 लाख रुपये के बीच होगी और इसमें 2.6-लीटर टर्बो-डीजल इंजन का प्रोग किया जाएगा। जो 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जुड़ा होगा और 91PS की पावर और 250Nm का टार्क पैदा करेगा। इस इंजन को मैनुअल फ्रंट और रियर लॉकिंग डिफरेंशियल के साथ स्टैंडर्ड 4WD (फोर-व्हील-ड्राइव) सिस्टम के साथ पेश किया गया है।

न्यू फोर्स गोरखा फीचर्स को 5 बाहरी रंग विकल्पों हरा, नारंगी, लाल, सफेद और ग्रे में पेश किया जाएगा। नए मॉडल में कुछ मार्डन फीचर्स को शामिल किया जाएगा। जिनमें एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले सपोर्ट के साथ 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, मैनुअल एसी, टाइटल और टेलिस्कोपिक स्टीयरिंग, आर्मरेस्ट आदि शामिल हैं।

इन खास फीचर्स से होगी लैस

इसके साथ ही एसयूवी को डुअल फ्रंट एयरबैग मिलता हैं, और बतौर सुरक्षा फीचर्स इसमें एबीएस के साथ ईबीडी, रियर पार्किंग सेंसर, टीपीएमएस (टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम), स्पीड अलर्ट, वन-टच लेन-चेंज इंडिकेटर आदि दिए जाएंगे। इसके अलावा इस एसयूवी में डीआरएल के साथ एलईडी हेडलैंप, नए फॉग लैंप, फंक्शनल रैक के साथ ब्लैक रूफ रेल, 16 इंच के स्टील व्हील और एलईडी स्टॉप लैंप मिलते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here