Sunday, September 26, 2021
Homeराज्यगुजरातगुजरात : अहमदाबाद : डीसीपी, एसीपी और 19 पुलिस जवान समेत 25...

गुजरात : अहमदाबाद : डीसीपी, एसीपी और 19 पुलिस जवान समेत 25 लोग घायल

अहमदाबाद. अहमदाबाद में गुरुवार को नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध में लाल दरवाजा, जमालपुर, जुहापुरा सहित कई इलाकों को पूरी तरह बंद रखा गया। दिन भर बंद शांतिपूर्ण रहा लेकिन शाम को शाहआलम, मिर्जापुर सहित विस्तारों में सुनियोजित रूप से अचानक हिंसा शुरू हो गई थी। एएमटीएस की बसों में तोड़फोड़ की गई और पुलिस के जवानों पर हमले किए गए।


डीसीपी, एसीपी सहित 19 पुलिस के जवान घायल
इसमें शहर के डीसीपी, एसीपी सहित 19 पुलिस के जवान सहित कुल 25 लोग घायल हुए हैं। पुलिस ने टियर गैस के 8 से अधिक शेल छोड़कर प्रदर्शनकारियों को बिखेरने का प्रयास किया। अहमदाबाद के पुलिस कमिश्नर आशिष भाटिया ने हिंसा की घटनाएं पूर्व नियोजित होने के बारे में जांच शुरू करने की बात कही है। शाह आलम, मिर्जापुर में कश्मीर की तर्ज पर मुंह पर रूमाल बांधकर पथराव किया गया। खास तौर पर योजनाबद्ध तरीके से पुलिस के जवानों तथा पुलिस के वाहनों को निशाना बनाया गया।
पुलिसकर्मियों पर पथराव
शहर के शाहआलम विस्तार में पुलिसकर्मियों को घेरकर पथराव किया गया। इसमें महिला सहित पांच पुलिस कर्मी अपनी जान बचाने के लिए दुकान के शटर के पास खड़े थे लेकिन प्रदर्शनकारियों ने उन्हें घेरकर पथराव किया। अहमदाबाद में मुंह पर रुमाल बांधकर आए लोगों ने पथराव किया।
पुलिस की दो कंपनियां तैनात
राज्य रिजर्व पुलिस की दो कंपनियों और स्थानीय पुलिस को तैनात कर स्थिति को नियंत्रण में लिया गया है। पुलिस आयुक्त आशीष भाटिया ने कहा कि स्थिति पर बारीक नजर रखी जा रही है। उधर, राज्य के अन्य स्थानों पर बंद का अधिक असर नहीं देखा गया। वडोदरा, भरूच आदि में अल्पसंख्यक बहुल क्षेत्रों में भी बंद का कुछ असर देखा गया।

सूरत-राजकोट-वडोदरा में कोई असर नहीं
पालनपुर-हिम्मतनगर बंद, गोधरा में प्रदर्शन हुए। सीएए के विरोध में विभिन्न शहरों में अलग-अलग संगठनों द्वारा बंद का एलान किया गया था। सूरत, वडोदरा, राजकोट में बंद का असर नहीं देखा गया। वहीं पालनपुर, हिम्मतनगर में बंद रखा गया। गोधरा में भी कानून के विरोध में प्रदर्शन किया गया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments