Tuesday, September 28, 2021
Homeराजस्थानजामनगर से 40 टन लिक्विड ऑक्सीजन के 3 टैंकर पहुंचे कोटा, जयपुर...

जामनगर से 40 टन लिक्विड ऑक्सीजन के 3 टैंकर पहुंचे कोटा, जयपुर व झालावाड़ भेजे जाएंगे 1-1 टैंकर

कोरोना की दूसरी लहर में ऑक्सीजन किल्लत से जूझ रहे संभाग के अस्पतालों के लिए राहत की खबर है। केंद्र व राज्य कोटे से 40 टन लिक्विड ऑक्सीजन की सप्लाई हुई है। जामनगर से ऑक्सीजन स्पेशल ट्रेन 3 लिक्विड ऑक्सीजन के टैंकर लेकर कोटा पहुंची है। लिक्विड ऑक्सीजन के तीन टैंकर को सुबह 7 बजे कोटा रेलवे स्टेशन पर उतारा गया।

जामनगर से ऑक्सीजन स्पेशल ट्रेन 3 लिक्विड ऑक्सीजन के टैंकर लेकर कोटा पहुंची।
इनमें से एक टैंकर जयपुर व एक टैंकर झालावाड़ भेजा जाएगा
इनमें से एक टैंकर जयपुर व एक टैंकर झालावाड़ भेजा जाएगा

 

इस दौरान रेलवे के अधिकारी, पुलिस व जीआरपी व आरपीएफ के जवान मौजूद रहे। बताया जा रहा कि इनमें से एक टैंकर जयपुर व एक टैंकर झालावाड़ भेजा जाएगा। इससे पहले गुरुवार को लोकसभा स्पीकर ओम बिरला के विशेष प्रयासों से 28 टन लिक्विड ऑक्सीजन का टैंकर मेडिकल कॉलेज के प्लांट में पहुंचा था।

वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक अजय कुमार पाल ने बताया लिक्विड मेडिकल आक्सीजन का परिवहन बड़ी सावधानी के साथ किया गया। ऑक्सीजन एक्सप्रेस की रनिंग को लगातार मॉनिटर किया गया। लगभग 920 किलोमीटर का सफर तय करके सुबह कोटा पहुंची है।

कलेक्टर उज्ज्वल राठौड़ ने बताया कि ट्रेन मार्ग से लिक्विड ऑक्सीजन के 3 टैंकर कोटा पहुंचे है। इनमें से 1-1 जयपुर व झालावाड़ जाएगा। 1 टैंकर कोटा में खाली किया जाएगा। लिक्विड ऑक्सीजन की सप्लाई आने से ऑक्सीजन की किल्लत में कमी आएगी। मरीजों को राहत मिलेगी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments