Sunday, September 26, 2021
Homeबिहारबिहार : लॉकडाउन में अमानवीयता : मुजफ्फरपुर में डायन का आरोप लगाकर...

बिहार : लॉकडाउन में अमानवीयता : मुजफ्फरपुर में डायन का आरोप लगाकर 3 महिलाओं के बाल काटे, मैला पिलाया; दहशत में परिवार का गांव से पलायन

मुजफ्फरपुर. मुजफ्फरपुर जिले के हथौड़ी थाना क्षेत्र के डकरामा में एक ही परिवार की तीन महिलाओं के साथ डायन का आरोप लगाकर सोमवार को अमानवीय व्यवहार किया गया। तीनों महिलाओं के बाल काटे गए। उन्हें मैला पिलाया गया। पूरे घटनाक्रम का वीडियो बना कर इसे वायरल कर दिया।

घटना के बाद खौफ में तीनों महिलाओं ने परिजनों के साथ गांव छोड़ दिया। बताया गया है कि इन महिलाओं के परिवार में ही एक व्यक्ति झाड़-फूंक करता है। गांव में कुछ दिन पहले एक-दो नवजात की मौत के बाद उसके घर की महिलाओं को लेकर अफवाह फैली। इन्हें नवजातों की मौत का जिम्मेदार मान लिया गया। इसके बाद महिलाओं को सबक सिखाने की साजिश हुई। उसके यहां झाड़-फूंक के बहाने अचानक काफी संख्या में ग्रामीण जुट गए और तीनों महिलाओं को पकड़ लिया। बारी-बारी से तीनों के बाल काट दिए और मैला पिलाया। पुलिस से शिकायत करने पर जान से मारने की धमकी दी।

थानेदार बोले- छानबीन कर रहे हैं

वीडियो वायरल होने के बाद क्षेत्र में खलबली मच गई है। घटना के बाद गांव छोड़ कर जा चुकीं महिलाएं इतनी डरी हैं कि अपने ऊपर हुए इस अत्याचार की शिकायत करने थाने तक जाने की हिम्मत नहीं जुटा पा रही हैं। हथौड़ी थाना अध्यक्ष जितेन्द्र देव दीपक ने बताया कि घटना की जानकारी होने पर थाने से जमादार को गांव में भेजा गया था, लेकिन पीड़ित पक्ष के गांव में नहीं होने के कारण उनका बयान दर्ज नहीं हो सका। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

एसएसपी ने कहा- वीडियो के आधार पर कार्रवाई शुरू

एसएसपी जयंत कांत ने कहा-  वीडियो के आधार पर पुलिस ने कार्रवाई शुरू की है। सार्वजनिक रूप से मुखिया व अन्य जनप्रतिनिधियों ने पंचायत की है। उनकी भूमिका की जांच कर उनके विरुद्ध भी कार्रवाई की जाएगी।

डायन के आरोप में हाल में हुईं अमानवीय घटनाएं

  • 25 अप्रैल: बोचहां के धरवारा गांव में पिटाई से महिला गंभीर, अस्पताल में मौत
  • 26 अप्रैल : मोतीपुर के फुलार गांव में महिला और उसके पुत्र की बेरहमी पिटाई
  • 2 मई : शहर के शेरपुर इलाके में वृद्ध महिला पर केरोसिन छिड़क कर जिंदा जलाने का प्रयास
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments