Tuesday, September 21, 2021
Homeहरियाणामहंत राजेश्वरानंद के घर में 30 लाख की चोरी,CCTV फुटेज से खुलासा...

महंत राजेश्वरानंद के घर में 30 लाख की चोरी,CCTV फुटेज से खुलासा में एक बच्चा भी शामिल

हरियाणा के हिसार जिले के सेक्टर 13 में महंत राजेश्वरानंद के घर में हुई 30 लाख की चोरी के मामले में एक खुलासा हुआ है। पड़ोस में लगे CCTV की फुटेज के अनुसार, चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले 5 नहीं 6 लोग थे और इनमें एक बच्चा भी शामिल है, जिसकी हाइट करीब तीन फीट नजर आ रही है। घर से लौटते समय पैसे और जेवर वाला बैग यही बच्चा उठाया हुए है। कुछ दूर पैदल चलने के बाद ये लोग एक बाइक व गाड़ी में सवार होकर वहां से निकल जाते हैं। फिलहाल इस मामले में अभी तक पुलिस के हाथ कुछ मजबूत कड़ी नहीं लग पाई है। ज्ञात रहे कि मंगलवार सुबह सेक्टर 13 में महंत राजेश्वरानंद के घर में चोर रसोई की जाली काटकर अंदर घुसते हैं और वहां से 35 हजार डॉलर, 40 हजार की नकदी, जेवर व अन्य कागजात लेकर फरार हो जाते हैं।महंत राजेश्वरानंद का फाइल फोटो।

महंत राजेश्वरानंद के घर में खुली मिली अलमारियां।
महंत राजेश्वरानंद के घर में खुली मिली अलमारियां।

 

3 साल की पालतू कुतिया जोई उदास

एक कुत्ता अपने मालिक के लिए किस कदर तक वफादारी निभा सकता है, इसका उदाहरण वारदात से पता लगता है। जब चोर घर में घुसते हैं तो महंत राजेश्वरानंद की पालतू कुतिया जोई चोरों से भिड़ जाती है। वह चोरों को घर से खदेड़ने का पूरा प्रयास करती है, लेकिन उनकी ज्यादा संख्या के आगे कमजोर साबित होती है। उसकी मौजूदगी में चोर घर से सामान चुराकर फरार हो जाते हैं। शायद इस बात का आभास कुतिया जोई को भी है और इसी वजह से घटना के बाद से वह गहरे सदमे में है।

घटना के बाद से जोई ने खाना-पीना तक छोड़ रखा है और वह उदास होकर एक कोने में लेटी रहती है। चोरी की घटना के बाद अगली सुबह भी जोई घर में आने वालों को सूंघ रही थी, लेकिन किसी पर भौंक नहीं रही थी। राजेश्वरानंद के अनुसार, इससे पहले जोई किसी के भी घर में आने पर जोर-जोर से भौंकती थी। अब जैसे ही नए-नए लोग, पुलिसकर्मी उनके घर में आ रहे हैं तो जोई सिर्फ एकटक देखती रहती है। घटना के समय भी जोई ने चोरों से मुकाबला किया था और वह लगातार उनके पीछे भागती रही थी।

जोई ने भोंककर घरवालों को जगाने की कोशिश भी की थी। महंत राजेश्वरानंद की मानें तो जोई को अहसास हो गया है कि घर में कुछ गलत हुआ है। घर का जो माहौल बदला हुआ है, उसे वह समझ रही है। हम भी इसको लगातार बहलाने की कोशिश कर रहे हैं, जब भी जोई को घर से बाहर ले जाया जाता है तो जोई पास में बनी झुग्गियों तक भागकर जाती है और फिर वहां से वापस आ जाती है, जैसे कुछ बताने की कोशिश कर रही है।

चोरों से भिड़ने वाली महंत की पालतू कुतिया जोई।
चोरों से भिड़ने वाली महंत की पालतू कुतिया जोई।

 

बीते एक माह में इस तरह की यही तीसरी बड़ी चोरी

बीते एक माह में चोरी की यह तीसरी बड़ी घटना है। इससे पहले इसी तरीके से 15 जुलाई को हांसी से सेक्टर 6 से विजय अग्रवाल के घर से चोरी 40 लाख की चोरी की वारदात को अंजाम दे चुके हैं। इसी तरह से 6 अगस्त को हिसार के कारोबारी सतीश अग्रवाल के घर पर करीबन 35 लाख की चोरी हो चुकी है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments