Friday, September 24, 2021
Homeटॉप न्यूज़मुंबई : भारी बारिश से उड़ानों में 30 मिनट की देरी,...

मुंबई : भारी बारिश से उड़ानों में 30 मिनट की देरी, निरुपम बोले- 2005 में भी आज के दिन बारिश ने ऐसा कहर ढाया था

मुंबई. महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई समेत राज्य के कई इलाकों में भारी बारिश जारी है। खराब मौसम के कारण यातायात पर भी बुरा प्रभाव पड़ा है। छत्रपति शिवाजी इंटरनेशनल एयरपोर्ट (एमआईएएल) के पब्लिक रिलेशन अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि मुंबई में लगातार दो घंटे से हो रही बारिश के कारण उड़ानों में औसतन 30 मिनट की देरी हुई।

 

कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने ट्वीट कर लोगों से जल्द से जल्द घर पहुंचने की अपील की।

एयरपोर्ट के अधिकारी ने कहा- विजिबिलिटी कम होने से अब तक नौ विमानों को डायवर्ट किया गया है। मुंबई पुलिस ने कहा कि शहर में रातभर रुक-रुककर बारिश होने की उम्मीद है। हम यात्रियों से अनुरोध करते हैं कि वे जल-जमाव वाले क्षेत्रों में न जाएं। समुद्र से दूरी बनाए रखें। किसी भी मदद के लिए हमें 100 नंबर पर फोन करें।

पालघर में रेड अलर्ट जारी

मौसम विभाग के मुताबिक- पालघर में 26 और 28 जुलाई को रेड अलर्ट जारी किया गया है। इससे पहले मुंबई और ठाणे में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया था। अगले चार घंटों में ठाणे, रायगढ़ और मुंबई में 50-60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने की संभावना है।

 

पूरी मुंबई पानी में डूब गई थी

26 जुलाई 2005 को हुई बारिश में मुंबई में 400 से अधिक लोगों की मौत हुई थी। अद्यौगिक इकाइयों समेत एयरपोर्ट और बंदरगाह कई दिनों तक बंद कर दिए गए थे। पूरा शहर पानी में डूब गया था। करीब 550 करोड़ रु. की संपत्ति का नुकसान पहुंचा था।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments