Monday, September 27, 2021
Homeउत्तर-प्रदेशभदोही : एआईएमआईएम जिलाध्यक्ष समेत 39 गिरफ्तार, तनाव बरकरार, सुरक्षा बल अलर्ट

भदोही : एआईएमआईएम जिलाध्यक्ष समेत 39 गिरफ्तार, तनाव बरकरार, सुरक्षा बल अलर्ट

भदोही. उत्तर प्रदेश के भदोही जिले में शुक्रवार को नमाज के बाद नागरिकता कानून के विरोध में हुए हिंसक प्रदर्शन के मामले में पुलिस ने ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के जिलाध्यक्ष तनवीर हयात, यूथ कमेटी के जिलाध्यक्ष ताबिश समेत 39 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस अधीक्षक राम बदन सिंह का दावा है कि, तनवीर हयात हिंसा का मास्टरमाइंड है।

सीएए (नागरिकता संशोधन कानून) के विरोध में शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद काजीपुरा मोहल्ले में भारी संख्या में भीड़ ने जुलुस निकालकर उपद्रव किया था। इस दौरान स्टेशन रोड पर प्रशासन द्वारा रोके जाने के बाद बवाल हो गया। करीब दो घंटे तक पुलिस पर पथराव किया गया। 20 से अधिक वाहनों को क्षतिग्रस्त किया गया। आगजनी की गई। पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़कर भीड़ को तितर बितर किया था।

एसपी ने कहा- शुक्रवार को एआईएमआईएम के जिलाध्यक्ष तनवीर हयात के उकसाने पर लोगो ने जुलूस निकाला था। तनवीर की मंशा क्षेत्र में माहौल खराब करने की थी। पुलिस ने इस मामले में जिन 39 लोगो को गिरफ्तार किया है, उसमें 15 लोगो पर 18 गंभीर धाराओं में केस दर्ज किया है। जबकि अन्य 24 लोगो पर शांति भंग में कार्रवाई की गई है।

पुलिस वीडियो फुटेज के जरिए प्रदर्शनकारियों की पहचान करने में जुटी हुई है। पुलिस का मानना है हिंसा के लिए प्लानिंग पहले से ही रची गई थी। जो बैनर पोस्टर मिले हैं, उन्हें पहले ही तैयार कराए गए थे और बकायदा उन्हें लेमिनेट भी कराया गया था। पुलिस अधीक्षक ने कहा की इस मामले में जो भी दोषी हैं, जो अभी नहीं पकडे गए उन्हें भी चिन्हित किया जा रहा है और किसी भी दोषी को पुलिस नहीं छोड़ेगी।

भदोही में हुए उपद्रव के बाद अभी भी पूरे शहर में तनाव का माहौल बना हुआ है। जिसको लेकर भारी पुलिस बल की तैनाती शहर में की गई है और तमाम उच्चाधिकारी शहर में कैम्प किए हुए हैं।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments