Saturday, September 18, 2021
Homeबिहारदहेज के लिए गला दबाकर हत्या : 10 लाख दहेज और 2...

दहेज के लिए गला दबाकर हत्या : 10 लाख दहेज और 2 लाख बकाए के साथ 30 नवंबर को ससुराल पहुंची, 4 दिन बाद ही दुल्हन को मौत के घाट उतार दिया

घटनास्थल पर मृतका के परिजन।
  • घटना नालंदा के मदनचक गांव की है
  • 29 नवंबर को हुई थी सुलोचना की शादी

अभी तो हाथों की मेहंदी भी नहीं उतरी थी कि ससुराल वालों ने दुल्हन को मौत के घाट उतार दिया। शादी के महज पांच दिन बाद ही नालंदा में दहेज के लिए एक नई नवेली दुल्हन की ससुराल वालों ने गला दबाकर हत्या कर दी। घटना बिंद थाना क्षेत्र की है, जहां मदनचक गांव में 2 लाख रुपए के लिए एक दुल्हन की अर्थी उठी। शुक्रवार की रात को सुलोचना की हत्या के बाद उसके ससुराल वाले अंतिम संस्कार की तैयारी में थे। इसकी भनक पड़ोसियों को लग गई और उन्होंने मृतका के परिजनों को सूचना दे दी। सूचना मिलते ही सुलोचना के परिजन दौड़े-दौड़े मदनचक पहुंचे। उनके वहां पहुंचते ही ससुराल वाले शव छोड़कर फरार हो गए।

परिजनों ने बताया कि जब वह घटनास्थल पर पहुंचे तो उन्होंने देखा कि सुलोचना का गला बुरी तरह से फूला हुआ है। कमरे में उसका शव पड़ा हुआ है। इसके बाद आनन-फानन में वे शव को उठाकर सदर अस्पताल पहुंचे, जहां उसे डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

विदाई के दिन दूल्हा-दुल्हन। (फाइल फोटो)
विदाई के दिन दूल्हा-दुल्हन। (फाइल फोटो)

29 नवंबर को हुई थी सुलोचना की शादी

मृतका सुलोचना कुमारी की शादी मदनचक गांव के निवासी गजेंद्र यादव के साथ 29 नवंबर को धूमधाम से हुई थी। 30 दिसंबर को विदा होकर वह ससुराल आई थी। यहां दहेज के लिए उसे प्रताड़ित किया जाने लगा था। दहेज में ससुराल वालों को 12 लाख रुपए दिए जाने थे जिसमें 10 लाख रुपए दिए जा चुके थे। 2 लाख रुपए और बाकी थे, जिसके लिए सुलोचना को काफी प्रताड़ित किया जा रहा था। मृतका के भाई रामप्रवेश ने बताया कि 10 लाख रुपए दहेज में दिए जा चुके थे लेकिन 2 लाख रुपए बाकी रह गए थे। इसके अलावा सोने की एक चेन भी दी जानी थी जिसके लिए ससुराल वालों ने मेरी बहन का गला दबाकर मार दिया। एक अन्य परिजन सुनीता देवी ने बताया कि ससुराल वाले और दहेज की मांग कर रहे थे। इसलिए तरह-तरह के बहाने बनाकर दुल्हन को प्रताड़ित कर रहे थे। अन्य परिजनों ने बताया कि विदाई के दिन दूल्हे ने भी दहेज के लिए दुल्हन को जान से मारने की धमकी दी थी।

घटना के बाद ससुराल वाले फरार हैं। सूचना मिलते ही घटनास्थल पर बिंद थाना की पुलिस पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। फिलहाल गजेंद्र यादव और उसके पिता पर प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments