Monday, September 27, 2021
Homeटॉप न्यूज़कोरोना की दूसरी लहर में गई 420 डॉक्टर्स की जान, IMA ने...

कोरोना की दूसरी लहर में गई 420 डॉक्टर्स की जान, IMA ने दी जानकारी

कोरोना की मार से आम जनता के साथ-साथ मंत्री, विधायक, मुख्यमंत्री भी नहीं बच पाए हैं। यहां तक की कोरोना मरीजों का इलाज करने वाले डॉक्टर्स भी इस संक्रमण से अछूते नहीं रहे हैं। कोरोना की दूसरी लहर में कम से कम 420 डॉक्टर्स ने अपने प्राण गवाएं है, जिसमें दिल्ली के 100 डॉक्टर्स भी शामिल हैं। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) ने इसकी जानकारी दी है। बता दें कि देश इस वक्त कोरोना की दूसरी लहर का सामना कर रहा है। हर दिन मामले बढ़ रहे हैं, जिसके चलते केंद्र सरकार और राज्य सरकारें सख्ती बरत रहे हैं ताकी यह संक्रमण अपने पैर ना पसार सके।

कोरोना की दूसरी लहर में कम से कम 420 डॉक्टर्स ने अपने प्राण गवाएं है जिसमें दिल्ली के 100 डॉक्टर्स भी शामिल हैं। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) ने इसकी जानकारी दी है। जानें देश में कोरोना की ताजा स्थिति।

देश में कोरोना की ताजा स्थिति

बीते 24 घंटों में देश में 2,57,299 नए मामले सामने दर्ज हुए है। कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 2,62,89,290 हो गई है। पिछले कुछ दिनों से देश में नए मामलों की तुलना में कोरोना संक्रमण से ठीक होने वाले लोगों की संख्‍या में इजाफा जरूर हुआ है, लेकिन मौत का आंकड़ा चिंता बढ़ा रहा है। बीते 24 घंटों में 4,194 नई मौतों के बाद देश में कोरोना संक्रमण की वजह से हुई कुल मौतों की संख्या 2,95,525 हो गई है।

दूसरी ओर देश में ब्लैक फंगस के बढ़ते मामलों को देखते हुए केंद्र सरकार ने इससे निपटने के लिए पूरी ताकत झोंक दी है। राज्यों को फंगस संक्रमण को महामारी कानून के तहत अधिसूचित करने के केंद्र सरकार के निर्देश के अगले दिन आइसीएमआर ने इसकी पहचान, जांच और इलाज के लिए विस्तृत दिशानिर्देश जारी किए हैं। साथ ही इसके इलाज में प्रयुक्त होने वाली दवा एंफोटेरिसीन-बी का उत्पादन बढ़ाने के उपायों के साथ-साथ आयात भी शुरू कर दिया गया है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments