Tuesday, September 28, 2021
Homeछत्तीसगढ़5 महीने की गर्भवती DSP लॉकडाउन की व्यवस्था संभालने ड्यूटी पर डटी...

5 महीने की गर्भवती DSP लॉकडाउन की व्यवस्था संभालने ड्यूटी पर डटी रहीं

कोरोना काल के इस भीषण संकट के दौरान कई तरह की तस्वीर सामने आ रही हैं। लेकिन अब जो तस्वीर छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले से सामने आई है वो प्रेरणा देती है। दरअसल, जिले में कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते 18 अप्रैल से 27 अप्रैल तक टोटल लॉकडाउन लगाया गया है। जिसका पालन कराने पुलिस भी पूरी तरह से मुस्तैद है। सोमवार को भी जवान नियमों का पालन कराने जगह-जगह तैनात थे। इस बीच जिले में तैनात DSP शिल्पा साहू भी लोगों से लॉकडाउन का पालन करवाने सड़कों पर उतरीं। खास बात ये है कि शिल्पा 5 महीने की गर्भवती हैं। इसके बावजूद वो दिनभर चिलचिलाती धूप में डटी रहीं। ये साहस देखकर लोग उनकी जमकर तारीफ कर रहे हैं। इतना ही नहीं शिल्पा की काम की तारीफ CM भूपेश बघेल भी कर चुके हैं।

मैं इस स्थिति में भी इसलिए टीम के साथ ड्यूटी पर आ गई, कि टीम का हौसला बना रहे।
ये साहस देखकर लोग उनकी जमकर तारीफ कर रहे हैं। इतना ही नहीं शिल्पा की काम की तारीफ CM भूपेश बघेल भी कर चुके हैं।
ये साहस देखकर लोग उनकी जमकर तारीफ कर रहे हैं। इतना ही नहीं शिल्पा की काम की तारीफ CM भूपेश बघेल भी कर चुके हैं।

 

ड्यूटी का दबाव नहीं था फिर भी सड़कों पर लोगों को समझाती रहीं

शिल्पा पर किसी तरह से ड्यूटी का कोई दबाव नहीं था। वो चाहतीं तो ड्यूटी पर नहीं भी आ सकती थीं, फिर भी शिल्पा अपनी टीम का हौसला बनाने पूरे दिन हाथ में लाठी-डंडा लिए मुख्यालय की सड़कों पर पहरा देती रहींं। उन्होंने लोगों से कहा कि अभी कोरोना के आंकड़ें बढ़ रहे हैं, महामारी अपने पैर पसारती जा रही है। आप लोगों से निवेदन है घर में रहें सुरक्षित रहें और अपने परिवार को भी सुरक्षित रखें।

नक्सलियों के गढ़ में भी बेखौफ जाती है शिल्पा

आपको बता दें कि जिले में महिला DRG की एक टीम है, जिसका नाम दंतेश्वरी फाइटर्स है। DSP शिल्पा इसी टीम को लीड करती हैं। अंदरूनी इलाकों में भी शिल्पा नक्सलियों के छक्के छुड़ाने जाती हैं। तेलम, टेटम, निलवाया, गुमियापाल, चिकपाल, मारजुम सहित कई ऐसे इलाके हैं जहां वो खुद नक्सलियों से सामना करती हैं। शिल्पा और उनकी टीम ने कई बार नक्सलियों के मंसूबों में पानी फेरा है और कई IED को डिफ्यूज किया है।

जिले में महिला DRG की एक टीम है, जिसका नाम दंतेश्वरी फाइटर्स है। DSP शिल्पा इसी टीम को लीड करती हैं।
जिले में महिला DRG की एक टीम है, जिसका नाम दंतेश्वरी फाइटर्स है। DSP शिल्पा इसी टीम को लीड करती हैं।

इसलिए खुद ड्यूटी पर आ गईं

भास्कर से शिल्पा ने कहा कि मैं इस स्थिति में भी इसलिए टीम के साथ ड्यूटी पर आ गई, कि टीम का हौसला बना रहे। लोगों को लगे कि पुलिस किसी भी परिस्थिति में उनके साथ है। हम लोगों के लिए घर से बाहर हैं, इसलिए लोगों से अपील है कि वे घर पर ही रहें

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments